Home » इंडिया » Kolkata: TMC MP Nusrat Jahan participates in sindoor khela with her husband Nikhil Jain
 

नुसरत जहां ने इस्लामी धर्मगुरुओं को दिया करारा जवाब, 'सिंदूर खेला' में हिस्सा लेकर कर दी बोलती बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2019, 16:14 IST

पश्चिम बंगाल कसे टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने पति के साथ 'सिंदूर खेला' कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं को करारा जवाब दिया. 

नुसरत जहां ने कोलकाता के चलता बागान दुर्गापूजा मंडल में सिंदूर खेला कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उनके पति निखिल जैन भी इस दौरान उनके साथ मौजूद थे. दरअसल, नुसरत जहां जब पिछले दिनों दूर्गा पूजा में शामिल हुई थीं तो देवबंद के उलेमा ने उन पर कई सवाल खड़े किए थे. 

 

इत्तेहादे-उलेमा-ए-हिंद के उपाध्यक्ष मुफ्ती असद कासमी ने कहा था कि नुसरत जहां को अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए. उन्होंने कहा था कि वह अपने कार्यों से इस्लाम और मुसलमानों को बदनाम कर रही हैं. उन्होंने कहा था कि वह हिंदू देवताओं के पूजा की पेशकश कर रही हैं. जबकि इस्लाम केवल अल्लाह की इबादत करने का आदेश देता है.

उन्होंने कहा कि नुसरत जहां ने जो किया है वह हराम है. नुसरत जहां ने धर्म से बाहर भी विवाह किया है. उन्हें अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए. ऐसे लोगों की इस्लाम को आवश्यकता नहीं जो मुस्लिम नामों को स्वीकार कर इस्लाम और मुसलमानों को बदनाम करते हैं.

इसके बाद नुसरत जहां ने सिंदूर खेला में शामिल होकर उनकी बोलती बंद कर दी. सिंदूर खेला में भाग लेने के बाद उन्होंने कहा कि वह भगवान की स्पेशल चाइल्ड हैं, वह हर त्योहार में हिस्सा लेती हैं. जहां ने कहा कि वह मानवता और मोहब्बत में विश्वास रखती हां. वह काफी खुश हैं और किसी भी विवाद से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है.

दरअसल, सांसद बनने के बाद से ही मौलाना उनसे खफा रहते हैं. जब वह सिंदूर-बिंदी लगाकर संसद में गई थीं तब भी कई धर्मगुरुओं ने उन पर सवाल खड़े किए थे. 

शी जिनपिंग ने क्यों चुना महाबलीपुरम को मीटिंग प्वाइंट, चीन से 1700 साल पुराना है रिश्ता

पाकिस्तान ने उधार मांगा एयरक्राफ्ट, तो उसके खास दोस्त चीन ने दिखा दिया ठेंगा और कर दी बेइज्जती !

First published: 11 October 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी