Home » इंडिया » Kolkata: Transgender woman files complaint against bank staff alleging misbehaviour
 

कोलकाता: बैंक स्टाफ ने ट्रांसजेंडर से की बदसलूकी, शिकायत दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2016, 12:32 IST
(एएनआई)

कोलकाता के एक बैंक में ट्रांसजेंडर के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है. ये घटना उस समय घटी जब वे बैंक में अपने पैसे बदलने की कोशिश कर रही थी.

दरअसल एसोशिएसन ट्रांसजेंडर ऑफ बंगाल की एक सदस्य रंजीता सिंहा का गोखले रोड स्थित एसबीआई की एक शाखा में खाता है. रंजीता के मताबिक उनके साथ उस समय दुर्व्यवहार किया गया जब वे बैंक मेनेजर से मिलने की कोशिश कर रही थी. 

रंजीता ने बताया कि मैं बैंक में जाने की कोशिश कर रही थी लेकिन मुझे अंदर जाने नहीं दिया और बैंक का गेट बंद कर दिया गया. इसके बाद बैंक के स्टॉफ ने मुझे अपमानित किया. रंजीता ने अगले दिन शाखा प्रबंधक से मुलाकात की और मामले की जानकारी दी.

रंजीता ने बताया, "मैंने मैनेजर से संपर्क किया और घटना के बारे में उन्हें जानकारी दी. हालांकि उन्होंने मेरा समर्थन किया लेकिन उन्होंने कहा कि कर्मचारी मेरी बात नहीं सुन रहे थे इसलिए मैं कुछ नहीं कर सकता हूं,"

सिन्हा ने पास के एक पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई और बैंक अधिकारियों से लिखित माफी की मांग की है. रंजीता ने कहा कि यदि मुझे 24 नवंबर तक लिखित माफी पत्र नहीं मिलता है, तो मैं गृह मंत्रालय (एमएचए) में अपनी शिकायत दर्ज कराउंगी.

First published: 24 November 2016, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी