Home » इंडिया » kulbhushan jadhav case: Pakistan considering grant of visa to Kulbhushan Jadhav’s mother on India’s request.
 

पाक मीडिया: कुलभूषण की मां को मिल सकता है वीज़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2017, 17:27 IST

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा है कि वह जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा मृत्युदंड की सजा पाए कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने के भारत के अनुरोध पर विचार कर रहा है.

पाकिस्तानी समाचार-पत्र 'नेशन डेली' के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने हालांकि भारत में उपचार के लिए वीजा चाहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा प्रदान करने पर सख्त पाबंदी लगाए जाने पर अफसोस भी जाहिर किया.

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को शिकायती लहजे में कहा था कि पाकिस्तान जाधव की मां को वीजा नहीं दे रहा. सुषमा ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को जाधव की मां अवंतिका जाधव को वीजा दिए जाने के बारे में लिखा है.

जाधव की मां पाकिस्तान के किसी अज्ञात जेल में बंद अपने बेटे से मिलना चाहती हैं. पाकिस्तान का दावा है कि उसने जाधव को मार्च, 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि जाधव पाकिस्तान में जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त था. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने इसी साल अप्रैल में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी.

First published: 13 July 2017, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी