Home » इंडिया » kulbhushan jadhav mother appeals to pakistan, Please release my son
 

कुलभूषण जाधव की मां ने पाक से की अपील- मिलने दो बेटे से

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2017, 11:06 IST
kulbhushan jadhav

भारत ने पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान पर कूटनीतिक दबाव बढ़ा दिया है और उनसे राजनयिक संपर्क के लिये 16वीं बार औपचारिक अनुरोध के साथ-साथ जाधव की मां ने भी पाकिस्तान सरकार से अपील की है कि उन्हें उनके बेटे से मिलने दिया जाए.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त गौतम बंबावाले ने इस्लामाबाद में बुधवार को पाकिस्तान के विदेश सचिव तहमीना जंजुआ से मुलाकात की और उन्हें पाकिस्तान में जासूसी और तोड़फोड़ के मनगढ़ंत आरोपों में कैद जाधव की मां की ओर से पाकिस्तान सरकार को एक याचिका सौंपी. इसके अलावा जाधव की ओर से उनकी मां द्वारा अपीलीय अदालत को भी एक अपील सौंपी गयी.

इस अपील में जाधव की मां ने उनकी रिहाई के लिये पाकिस्तान सरकार से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है और अपने पुत्र से मुलाकात की अनुमति दिये जाने का अनुरोध किया है.

भारत सरकार की ओर से भी पाकिस्तान से जाधव के माता-पिता को वीजा देने का अनुरोध किया गया है. उनके माता-पिता ने पाकिस्तान जाकर उनसे मिलने और अपीलीय अदालत में व्यक्तिगत अपील करने की इच्छा व्यक्त की है. उन्होंने नयी दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा के लिये आवेदन दिया है.

बंबावाले ने पाकिस्तानी विदेश सचिव को जाधव से राजनयिक संपर्क के लिये 16वीं बार औपचारिक अनुरोध किया है. विदेश सचिव एस. जयशंकर ने भी कल पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब करके उनके समक्ष इन्हीं बिन्दुओं को रखा था.

First published: 27 April 2017, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी