Home » इंडिया » kulbhushan jadhav's mother and wife will meet him today in pakistan foreign ministry office kulbhushan jadhav story
 

मां और पत्नी से मिलेंगे पाक की जेल में बंद कुलभूषण जाधव

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2017, 12:05 IST

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव भले ही यह क्रिसमस हैप्पी न हो लेकिन इस मौके पर वह अपनी मां और पत्नी से मिलेंगे तो शायद उन्हें अच्छा लगे. बता दें कि आज यानी सोमवार को कुलभूषण जाधव अपनी मां और पत्नी से मिलने वाले हैं. कुलभूषण की मां और पत्नी मुंबई एयरपोर्ट से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरेंगी. कुछ समय की मुलाकात के बाद दोनों सोमवार की शाम तक मुंबई वापस आजाएंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मूताबिक, पाकिस्तान में जाधव अपनी मां और पत्नी से विदेश मंत्रालय के ऑफिस में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के समय भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह भी मौजूद रहेंगे. कुलभूषण जाधव अपने परिवार वालों से कहां, किस समय और किस तरह मिलेगा, इसके हर एक बिंदू पर रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच लंबा विचार-विमर्श हुआ था.

कुलभूषण जाधव का परिवार लंबे समय से जाधव से मिलने की मांग कर रहा था. इसके लिए पाकिस्तान ने पिछले 20 दिसंबर को जाधव की पत्नी और मां को तीन दिन का वीजा देने की बात कही थी. इसके मुताबिक कुलभूषण की पत्नी और मां शनिवार को पाकिस्तान जाने वाली थी, लेकिन बाद में सुरक्षा कारणों से केवल एक दिन के वीजा देने पर सहमति बनी. मुलाकात के दौरान पाकिस्तान कुलभूषण के परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराएगा.

जानकारी के मुताबिक, कुलभूषण के परिजनों को खाने-पीने का कुछ भी सामान ले जाने के लिए मना किया गया है. हालांकि कुलभूषण के लिए परिजन कपड़े ले जा सकते हैं. इस बारे में भारतीय अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान कुलभूषण को मारना चाहता है, इसलिए पाकिस्तान जाधव की हत्या कर बाद में उसके खाने में जहर होने की बात कह सकता है. इसके अलावा ऐसी बातें भी सामने आ रही हैं कि इस मुलाकात के बाद पाकिस्तान कुलभूषण को फांसी दे सकता है.

First published: 25 December 2017, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी