Home » इंडिया » Kulgam Encounter: Two terrorist killed by security forces in an encounter in Kulgam Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए, दो जवान भी घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2020, 15:13 IST

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आज एक बार फिर सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई. जिसमें दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर शुरु हुआ. जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. इस एनकाउंटर में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है. बताया जा रहा है घायल जवानों को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरी और मारे गए आतंकवादियों की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. हालांकि मुठभेड़ अभी भी जारी है.

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को कुलगाम के आरेह इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. इस दौरान आतंकवादियों ने खुद को घिरता देश जवानों पर गोलियां चलना शुरु कर दी. जवाबी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकी की अभी शिनाख्त नहीं हुई है. वहीं दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है. जिन्हें एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


अब 100-150 रुपये का भी ले सकेंगे गैस, ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ला रही ये स्कीम

इससे पहले मंगलवार 30 जून को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई थी. इस एनकाउंटर में भी भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. उससे पहले सोमवार को भी अनंतनाग जिलें (Anantnag District) में ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई हो. इन एनकाउंटर में भारतीय जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह अनंतनाग जिले के वघामा इलाके (Waghama area) में कुछ आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी.

चीन के लिए सबसे बुरी खबर, भारत के साथ ये सीक्रेट डील साझा करने जा रहा जापान

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की गर्लफ्रेंड कोविड पॉजिटिव, चुनाव प्रचार अभियान का थीं अहम हिस्सा

उसके बाद एसओजी, भारतीय सेना की 19-आरआर (RR) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया. खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलना शुरु कर दी. उसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों ने 26-25 जून को सीआरपीएफ के एक जवान और पांच साल के एक बच्चे की हत्या कर दी थी. कश्मीर घाटी में आए दिन मारे जा रहे आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान की ओर से भी लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है.

कानपुर: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के किले जैसे बंगले पर चला पुलिस का बुलडोजर, मलबे में हुआ तब्दील

First published: 4 July 2020, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी