Home » इंडिया » kullu bus accident first day of private bus driver falls into 500 feet deep gorge 44 people dead more than 30 injured in himachal pradesh
 

नौसिखिया ड्राइवर के हाथों में दे दी 75 लोगों की जान, 500 फीट गहरी खाई में गिरी थी बस

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 16:11 IST

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार को यात्रियों से भरी बस 500 मीटर की गहरी खाई में जा गिरी. इस घटना में 44 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 30 से ज्य़ादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

इस दर्दनाक हादसे के बाद बेहद ही चौकानें वाली खबर सामने आई है. दर्दनाक हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि इस बस का जो ड्राइवर था वह नौसिखिया था, जिसने बस पहले ही दिन चलाया था. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए आधिकारिक जांच के आदेश दिए हैं.

मालूम हो कि गुरुवार को हुए हादसे में बस इस तरह खाई में गिरी की उसके परखच्चे उड़ गए. खबरों के मुताबिक, बस की छत टूटकर पहाड़ी में जा फंसी. उसके बाद बस का निचला हिस्सा खाई में गिरा था. धीरे-धीरे बस के टायर सहित सभी पार्ट विध्वस्त हो गए.

सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि बस में महज 42 सीटर था, जिसमें करीब 75 से भी ज्यादा लोग सवार थे. इतना ही नहीं बस की कुछ सवारियां तो छत पर भी बैठी थीं. हादसे का मंजर देखकर सभी की रूह कांप उठी. चारों ओर सिर्फ लाशें ही लाशें नजर आ रही थीं.

हिमाचल में दर्दनाक हादसा: बस दुर्घटना में 43 लोगों की मौत, 30 घायल

First published: 21 June 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी