Home » इंडिया » Kumar viswas video on union budget 2019 went viral in social media
 

Video: कुमार विश्वास ने राम राज्य का उदाहरण देकर पेश की बजट संकल्पना, सोशल मीडिया पर जीता लोगों का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 14:10 IST

AAP के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. कुमार विश्वास के इस वीडियो की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. दरअसल, कुमार विश्वास ने इस वीडियो में बजट की संकल्पना रामराज्य का उदाहरण देकर पेश किया है.

इस वीडियो में विश्वास ने कहा, "महात्मा गांधी ने 1930 में एक लेख के जरिए स्वराज और राम राज्य की बात कही थी." आगे उन्होंने कहा, "एकबार राम ने भरत से कहा था कि हमें प्रजा से ऐसे कर लेना चाहिए जैसे सूरज लेता है. सूरज जब पानी सोखता है तो पता नहीं चलता लेकिन जब बरसता है तो सभी खुश होते हैं."

कुमार विश्वास ने तुलसीदास के दोहे- "बरसत हरषत सब लखैं, करषत लखै ना कोए. तुलसी प्रजा सोभाग से, भूप भानु सो होए" के साथ बजट की संकल्पना को आगे बढ़ाते हुए कहा, "जिसके राज्य में प्रजा दुखी है ऐसा राजा नर्क का अधिकारी है." इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा, "जो अमीर हैं उनपर ज्यादा कर लगाना चाहिए और गरीबों को कर से राहत मिलनी चाहिए."

यह वीडियो कुमार विश्वास ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. जो काफी वायरल हो रही है. इस वीडियो की यूजर्स काफी तारीफ कर रहे हैं. वीडियो को अबतक ट्विटर पर करीब 16 हजार लोगों ने लाइक किया है.

निर्मला सीतारमण ने तोड़ी 1860 से चली आ रही परंपरा, ब्रीफकेस में नहीं लाल रंग के कपड़े में आया बजट दस्तावेज

First published: 5 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी