Home » इंडिया » Kumaraswamy gets angry with protesters reminds them they voted for Modi
 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का प्रदर्शनकारियों पर फूटा गुस्सा, कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 8:12 IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी का मदद मांगने आए लोगों पर गुस्सा फूट पड़ी. इस दौरान उन्होंने लोगों से कह दिया कि जब वोट नरेंद्र मोदी को दिया तो काम मुझसे करवाने क्यों आए. दरअसल, रायचूर जिले में येरमरूस थर्मल पावर स्टेशन के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. अपनी मांगों की सूची मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को सौंपने के लिए उन्हें सीएम का काफिला रोकना पड़ा.

बस इसी बात को लेकर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का गुस्सा फूट पड़ा. जब कर्मचारियों का एक समूह कुमारस्वामी के पास पहुंचा तो वह उन पर भड़क गए. मुख्यमंत्री अपने ‘ग्राम वास्तव्य’ कार्यक्रम के लिए प्रदेश के रायचूर में थे. जहां कर्मचारियों के समूह ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से संपर्क किया इस दौरान उन्होंने नारेबाजी भी की. कर्मचारियों की इन मांगों में रोजगार का ‘वादा’ नहीं पूरा किया जाना भी शामिल था. बता दें कि येरमरूस थर्मल पावर संयंत्र के लिए उनकी जमीन लेते समय उन्हें रोजगार देने का वादा किया गया था. जो आज तक पूरा नहीं हुआ.

इस दौरान सीएम एचडी कुमारस्वामी ने वाईटीपीएस के कर्मचारियों से कहा, ''आपने नरेंद्र मोदी को वोट किया और काम आप मुझसे करवाना चाहते हैं! आप मुझसे चाहते हैं कि मैं आपका आदर करूं. क्या मुझे आप पर लाठीचार्ज कराना चाहिए. चले जाइये यहां से.'' मुख्यमंत्री के इस रवैये से वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. इसके बाद सीएम कुमारस्वामी वहां से चले गए. मुख्यमंत्री के इस आचरण की बीजेपी और प्रदेश पार्टी प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा रखने वाले लोगों पर चीखना-चिल्लाना लोकतंत्र के खिलाफ है.

घटना के बाद सीएम कुमारस्वामी ने एक चैनल से कहा कि उन्होंने कर्मचारियों की समस्या के समाधान के लिए 15 दिन का समय मांगा है, लेकिन उन्होंने सड़क जाम कर दी जिसके चलते उन्हें गुस्सा आ गया. कुमारस्वामी ने पूछा कि अगर प्रधानमंत्री का काफिला रोका जाएगा तो क्या कोई स्वीकार करेगा.

हालांकि कुमारस्वामी ने बाद में करेगुड्डा गांव में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में वह इस बात की सावधानी बरतेंगे कि उनके बोले गये शब्दों को कहीं अपराध न समझा जाये. उन्होंने कहा कि, ''मोदी का नारा लगाने से उद्देश्यों की पूर्ति नहीं होगी क्योंकि आपकी आवाज दिल्ली तक नहीं पहुंचेगी.'' सीएम ने कहा कि, ''मैं ही हूं जिसे आपकी आवाज सुननी है और चीजें दुरूस्त करनी है.''

BJP से डरीं ममता बनर्जी ! लेफ्ट-कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की कही बात

First published: 27 June 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी