Home » इंडिया » Kumbh 2019: RSS chief Mohan Bahgvat comment on Ram Mandir in VHP dharma sansand
 

अयोध्या में आर-पार के मूड में मोहन भागवत, बोले- सिर्फ 6 महीने इंतजार करें राम मंदिर वहीं बनेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 16:25 IST

RSS चीफ मोहन भागवत अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आर-पार के मूड में आ गए हैं. मोहन भागवत ने कहा है कि मंदिर उसी स्थान पर बनेगा सिर्फ 6 महीने तक इंतजार करें. प्रयागराज में हो रहे अर्धकुंभ 2019 में विहिप के धर्म संसद में भागवत ने यह बात कही.

भागवत ने बड़ी बात बोलते हुए कहा कि एक कार सेवा से काम नहीं चलेगा. जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराना पड़ेगा. मोदी सरकार का समर्थन करते हुए भागवत ने कहा कि केंद्र में मोदी की सरकार फिर से लाएं क्योकि कोई दूसरा राम के प्रति समर्पित नहीं है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का काम निर्णायक दौर है और इसमें धैर्य रखना जरूरी है.

पढ़ें- Budget 2019: पिछड़ गई मोदी सरकार, इन राज्यों की सरकारें पहले ही किसानों की करती हैं कैश मदद

बता दें कि प्रयागराज कुंभ में विश्व हिंदू परिषद का दो दिनी धर्मसंसद चल रहा है. धर्मसंसद का आज दूसरा दिन है. इस दौरान संतो ने खूब हंगामा किया. संतो ने राम मंदिर निर्माण की तिथि घोषित करने की मांग की. वहीं मंच से बार बार संतो को शांत करने की अपील की गई.

संतों ने धर्मसंसद में पीएम मोदी पर भरोसा जताते हुए लोकसभा चुनाव तक राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन स्थगित करने की बात कही. धर्म संसद में कहा गया कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर देकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है. संतों को मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है.

पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव: 'नतीजों के दिन होगा सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2, BJP की सीटें देख विपक्ष हो जाएगा हैरान'

विहिप द्वारा धर्मसंसद पर लाये गए प्रस्ताव पर मोहन भगवत ने कहा कि संघ, राम जन्मभूमि आंदोलन का कार्यकर्ता है. हमें मंदिर से कम कुछ स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि अयोध्या मेें जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. वहां सिर्फ और सिर्फ मंदिर बनेगा.

First published: 1 February 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी