Home » इंडिया » Kumbh Mela 2019: RSS leader Bhaiyaji Joshi statement on Ram Mandir in Ayodhya
 

राम मंदिर को लेकर RSS को कोई जल्दी नहीं, भैयाजी जोशी ने कहा 2025 में बनेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 15:10 IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमले हो रहे है. लेकिन लगता है राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है. संघ के सरकार्यवाहक भैया जी जोशी ने बातों-बातों में 2025 तक राम मंदिर बनानेे की बात कही है.

गुरुवार को प्रयागराज के कुंभ मेले में आयोजित कार्यक्रम में भैयाजी जोशी ने इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा कि राम मंदिर साल 2025 में बनकर पूरा होगा. भैयाजी जोशी ने कहा कि जब राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा तो देश तेजी से विकास करने लगेगा. राम मंदिर निर्माण को लेकर अब भी बहुत सी चुनौतियां हैं, जिनसे निपटने की जरूरत है.

पढ़ें- मोदी सरकार में रेल यात्रियों के आए अच्छे दिन, मात्र 25 रुपये लगाकर महीने भर करें मुफ्त में यात्रा

दरअसल, 2025 में RSS के 100 साल पूरे होंगे और संघ चाहता है कि इस साल मंदिर का निर्माण हो. इसलिए आरएसएस राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार को पूरा समय दे रहा है. हालांकि भैयाजी जोशी इस बयान पर सफाई देते हुए कहा, "हमारी इच्छा है कि 2025 तक अयोध्या में राम मंदिर बन जाए. मैंने 2025 में शुरू करने की बात नहीं की, आज शुरू होगा तो 5 वर्षों में बनेगा."

पढ़ें- कमलनाथ राज में बेलगाम बदमाश, BJP नेता की सरेआम गोली मारकर हत्या

भैयाजी जोशी का कहना है कि राम मंदिर सिर्फ एक मंदिर का निर्माण नहीं है, बल्कि यह करोड़ों हिन्दुओं की आस्था और सम्मान से भी जुड़ा हुआ है. भैयाजी जोशी ने सिर्फ मंदिर ही नहीं बल्कि विकास के मुद्दे पर भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

First published: 18 January 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी