Home » इंडिया » Kupwara: three encounter within 24 hours, 7 militants killed
 

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में 24 घंटे में तीन मुठभेड़, 7 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2016, 14:34 IST
(फाइल फोटो )

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. इसके साथ ही गुरुवार से जिले में 24 घंटे के दौरान सेना के द्वारा तीन मुठभेड़ों में मारा गया यह सातवां आतकंवादी है. 

आज सुबह हंदवाड़ा में सेना ने एक आतंकी को ढेर किया, जबकि गुरुवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकियों को मार गिराया गया था.

सेना के एक अधिकारी ने बताया, "आज सुबह हंदवाड़ा के पेठावदार वन इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया. छुपे हुये आतंकवादियों ने उन पर गोली चलाई, जिसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया."

आज की मुठभेड़ को मिलाकर गुरुवार से कुपवाड़ा जिले में यह तीसरी मुठभेड़ है. जिनमें अब तक कुल सात आंतकवादी मारे गए हैं. जिले के लोबाल इलाके के दोबवान जंगलों में हुई एक मुठभेड़ में गुरुवार को तीन आतंवादी मारे गए थे.

गुरुवार शाम जिले के दरूगमुल्ला इलाके के वातरखानी जंगलों में हुई एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन अन्य आतंकवादियों को मार गिराया था. सेना के मुताबिक, इलाके में अभी कुछ और आतंकी छिपे हुए हो सकते हैं, इसलिए तलाशी अभियान जारी है. 

इस बीच, सुरक्षा बलों ने यहां पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सपलोसिव डिवाइस (आईईडी)का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पांच किलोग्राम वजन का एक आईईडी एक प्रेशर कुकर में रखा गया था. पुलिस ने शुक्रवार सुबह श्रीनगर के हैदरपुरा में एक फ्लाईओवर के नजदीक इसे बरामद किया. उन्होंने बताया कि इस आईईडी को बम निष्क्रिय करने वाले एक दस्ते ने नष्ट कर दिया.

First published: 24 June 2016, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी