Home » इंडिया » Kurukshetra: 10 years old Prachi becomes Citizen Reporter and report of water logging
 

बाढ़ आई तो 10 साल की इस नन्ही रिपोर्टर ने उधेड़ दी सरकार की बखिया, Video मचा रहा है धूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 15:10 IST

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के एक इलाके में बाढ़ ने अपना प्रकोप दिखाया तो छठी क्लास में पढ़ने वाली 10 साल की प्राची ने पानी में उतरकर रिपोर्टिंग करनी शुरू कर दी. इसके बाद वह एक-एक कर सरकार और प्रशासन की बखिया उधेड़ने लगी. मात्र 10 साल की इस बच्ची ने इतने बेहतर तरीके से और बिना हिचकिचाए बाढ़ की रिपोर्टिंग की, जिसे देखेकर आप भी उसे सलाम करेंगे.

प्राची की रिपोर्टिंग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. लोग इस वीडियो को देखकर बच्ची की तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहे. वीडियो में दिख रहा है कि प्राची बारिश के बीच लाइव रिपोर्टिंग कर रही है. प्राची वीडियो में जमा पानी के बीच जाकर लोगों की समस्याओं बताती है.

सनसनीखेज दावा: शीला दीक्षित ने सोनिया गांधी से की थी पीसी चाको की शिकायत, दो दिन बाद हो गई मौत

प्राची बता बता रही है कि यहां बाढ़ की वजह से लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है. मात्र सिक्स क्लास में पढ़ने वाली प्राची बहुत ही दिलचस्प अंदाज में अपनी कैमरामैन ज्योति का नाम भी बोलती है. प्राची की कैमरामैन भी अपने कैमरे से बाढ़ का हर हाल बयां किया है.

बता दें कि पत्रकारिता के शब्दों में इसे 'सिटिजन जर्नलिज्म' कहा जाता है. यानि कि जब कोई नागरिक स्वयं ही किसी खबर की रिपोर्टिंग करता है तो उसे सिटिजन जर्नलिज्म कहते हैं. पिछले कुछ समय में सिटिजन जर्नलिज्म का प्रचलन बढ़ा है, जहां आम जनता देश और समाज के मुद्दों को स्वयं उठा रही है. सिटिजन जर्नलिज्म सोशल मीडिया के जमाने में काफी आसान भी हो गया है. 

नीचे देखें वीडियो..

First published: 23 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी