Home » इंडिया » Ladakh: 4G mobile internet services restored in Kargil after 145 days
 

आर्टिकल 370: लद्दाख में शुरू हुई 4G सेवा, 145 दिन से बंद था इंटरनेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2019, 16:49 IST

4G Service  in laddakh: लद्दाख प्रशासन ने शुक्रवार को 145 दिनों के अंतराल के बाद कारगिल में 4 जी मोबाइल इंटरनेट कनेक्टिविटी को बहाल कर दिया. जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में इंटरनेट सेवाएं 5 अगस्त से बंद थी. जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था.

हालांकि एनडीटीवी ने कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रखी हैं. 14 अक्टूबर को कश्मीर घाटी में सभी नेटवर्क पर पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी गईं. एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि कारगिल में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं हैं अब स्थिति सामान्य हो गई है.

 

रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय धार्मिक नेताओं ने लोगों से इस सुविधा का दुरुपयोग न करने की अपील की है. कारगिल में ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन पहले से ही कार्यात्मक थे. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने गुरुवार को राइजिंग कश्मीर से कहा कि वह केंद्र सरकार के साथ कश्मीर में मीडिया घरानों को इंटरनेट सेवाओं की बहाली का मामला उठाएंगे. माधव ने कहा "मैं पिछले कुछ महीनों में कश्मीर मीडिया से अवगत हूं.

इससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए माधव ने कहा कि सुरक्षा के आकलन के आधार पर कश्मीर घाटी में इंटरनेट कनेक्टिविटी बहाल की जा सकती है. उन्होंने कहा "मैं उम्मीद कर रहा हूं कि चीजें जल्द ही बहाल हो जाएंगी. 25 अक्टूबर को, संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत से जम्मू और कश्मीर में सामान्य स्थिति की बहाली के लिए एक रोड मैप प्रदान करने के लिए कहा था.

2020 में कब-कब रहेंगे बैंक बंद, यहां देखिये नए साल का पूरा कैलेंडर

First published: 27 December 2019, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी