Home » इंडिया » Ladakh: BJP MP Jamyang Tsering Namgyal dances while celebrating 73rd Independence Day
 

Video: लद्दाख के जिस सांसद ने अपने भाषण से संसद में लूटी थी वाहवाही, स्वतंत्रता दिवस पर जमकर किया डांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 10:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को हटाए जाने और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किए जाने के बाद लद्दाख के बीजेपी सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने लोकसभा में अपने भाषण से जमकर वाहवाही लूटी थी. जामयांग शेरिंग नामग्याल ने अपने भाषण से विपक्षी पार्टी के नेताओं की बोलती बंद कर दी थी. 

जामयांग का भाषण इतना जानदार था कि खुद पीएम मोदी ने उनके दिए भाषण का वीडियो ट्वीट कर दिया था. पीएम मोदी ने उनके भाषण की जमकर तारीफ की थी और उन्हें अपना नया युवा दोस्त बताया था. अब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जामयांग का एक और वीडियो सामने आया है. जामयांग देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डांस करते दिखाई दिए हैं. 

जामयांग का यह वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने पोस्ट किया है. वीडियो में जामयांग एक ग्रुप के साथ स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट करते दिखाई दे रहे हैं. वह लद्दाख का क्लासिकल डांस करते सबसे आगे दिख रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि लद्दाख के लेह में स्थानीय लोग जमा हुए हैं और स्वतंत्रता दिवस की खुशी में डांस कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि संसद में अनुच्छेद 370 पर अपने भाषण में जामयांग ने लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए मोदी सरकार का शुक्रिया किया था. लोकसभा में बहस के दौरान जामयांग के भाषण पर बाकी सांसद इतने उत्साहित हुए कि उनके भाषण पर ताली पीटते नजर आए थे. 

जामयांग ने अपने भाषण में कहा था कि भारत के इतिहास में जो गलती जवाहर लाल नेहरू ने की थी, उसका सुधार हुआ है. उन्होंने कहा था कि 70 साल तक कांग्रेस-पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकारों ने लद्दाख को अपनाया नहीं और आज वहां की बात कर रहे हैं. ये लोग लद्दाख को जानते तक नहीं हैं और किताबें पढ़कर ये सब बाते बोल रहे हैं.

 

जामयांग ने कहा था कि हम शुरू से ही हिंदुस्तान का अटूट अंग बनना चाहते थे. तब भी हमने कहा था कि लद्दाख को कश्मीर के साथ मत रखिए. अनुच्छेद 370 की वजह से लद्दाख का विकास नहीं हुआ और इसके लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है. 

उनके इस भाषण के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था, "मेरे युवा मित्र, जामयांग शेरिंग (जो लद्दाख से सांसद हैं) ने जम्मू-कश्मीर के प्रमुख विधेयक पर चर्चा करते हुए लोकसभा में एक उत्कृष्ट भाषण दिया. वह लद्दाख से हमारी बहनों और भाइयों की आकांक्षाओं को सुसंगत रूप से प्रस्तुत करते हैं. इसे जरूर सुनना चाहिए."

First published: 15 August 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी