Home » इंडिया » Ladakh Snow Avalanche 10 people trapped under snow three dead body found
 

लद्दाख में आए बर्फीले तूफान में अबतक तीन लोगों की मौत, अभी भी बर्फ में फंसे कई लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 13:12 IST

लद्दाख में शुक्रवार सुबह आया बर्फीला तूफान कई पर्यटकों के लिए मौत लेकर आया. बर्फीले तूफान में फंसे 10 पर्यटकों में से 3 के शव बरामद किए गए हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लद्दाख के खारदुंगला के पास शुक्रवार सुबह जबरदस्त बर्फीला तूफान आया था. इस दौरान बर्फ में कई गाड़ियां और 10 पर्यटक फंस गए. इसमें से तीन पर्यटकों की शव बरामद किए गए. हालांकि अभी भी बर्फीले तूफान में कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है. इसी आशंका के चलते स्थानीय प्रशासन, पुलिस, सेना के साथ एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

स्थानीय लोगों की मानें तो शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे बर्फीला तूफान आया. इस दौरान वहां से गुजर रहे 10 लोग इस तूफान की चपेट में आ गए. फंसे हुए लोगों को पर्यटक बताया जा रहा है. अब तक चल रहे रेस्क्यू में तीन पर्यटकों के शव बरामद किए जा चुके हैं और अभी भी 7 लोगों की तलाश की जा रही है.

वहीं मंडलायुक्त कश्मीर बशीर अहमद खान ने मौसम को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है. इसमें बताया गया है कि 20 से 23 जनवरी के बीच कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसमें जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य संपर्क मार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं. साथ ही किसानों से भी मौसम से होने वाले नुकसान से बचाव के उपाय करने के लिए कहा गया है. इसी के साथ हिमस्खलन संभावित इलाकों में लोगों को न जाने की हिदायत दी गई है.

ये भी पढ़ें- लद्दाख में बर्फीले तूफान ने मचाया तांडव, बर्फ में दब गईं कई गाड़ियां और पर्यटक


First published: 18 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी