Home » इंडिया » laddan miyan surrenders cjm court in the siwan journalist rajdeo ranjan murder case
 

पत्रकार हत्याकांड: लड्डन मियां का पुलिस को चकमा, सीवान कोर्ट में सरेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एएनआई)

बिहार में हिंदी अखबार हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में नामजद मुख्य आरोपित लड्डन मियां ने गुरुवार की सुबह साढ़े नौ बजे सीवान की कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

लड्डन मियां की पुलिस को काफी अरसे से तलाश थी. गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी. लड्डन मियां ने पुलिस को चकमा देते हुए सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया. सीवान पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी.

लड्डन पर सुपारी देने का शक

सीवान के एसपी सौरभ शाह के मुताबिक पुलिस को पूछताछ में लड्डन मियां से राजदेव हत्याकांड सहित कई बड़े मामलों में अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

आशंका जताई जा रही है कि लड्डन मियां ने ही पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के लिए अपराधियों को कथित तौर पर सुपारी दी थी.पुलिस इस मामले में 25 मई को रोहित, रिशु और सोनू समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार करके पहले ही जेल भेज चुकी है.

लड्डन मियां की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पहले ही कोर्ट में उसके घर की कुर्की-जब्ती के लिए आवेदन दे रखा था. पुलिस के बढ़ते दबाव के बीच लड्डन मियां ने आज सरेंडर कर दिया. लड्डन मियां को सीवान के पूर्व आरजेडी सांसद शहाबुद्दीन का करीबी बताया जाता है.

13 मई को पत्रकार की हत्या

सीवान में 13 मई की शाम 'हिन्दुस्तान' दैनिक अखबार के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात के वक्त राजदेव अपने कार्यालय से वापस घर लौट रहे थे. हत्यारों ने एक गोली राजदेव के सिर में, जबकि दूसरी उनकी गर्दन में मारी थी.

राजदेव को गोली मारने के बाद अपराधी घटनास्थल से फरार हो गए थे. उसके बाद पुलिस ने राजदेव को गंभीर रूप से जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. सरेंडर के बाद सीवान अदालत ने लड्डन मियां को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

First published: 2 June 2016, 1:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी