Home » इंडिया » Lakhimpur Kheri: Village Development Officer committed suicide by hanging himself in shame
 

अधिकारी का स्टेज पर बुलाकर किया था अपमान, शर्मिंदगी में फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2019, 12:21 IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपके दिल को दहला देगी. यहां एक ग्राम विकास अधिकारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्राम विकास अधिकारी ने भारतीय क‍िसान यून‍ियन के नेता और दो ग्राम प्रधानों के दबाव तथा उत्पीड़न के चलते अपने ही घर के कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

त्रिवेंद्र कुमार लखीमपुर खीरी जिले के कुम्भी गांव में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात थे. वह मऊ जिले के रहने वाले थे. त्रिवेंद्र कुमार का मरने से पहले का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश कुमार सिंह और श्यामू शुक्ला ने उनको मंच पर बुलाकर काफी अपमानित किया था. 

वीडियो में दिख रहा है कि वह अपशब्दों से उनको काफी जलील कर रहे हैं जिसका जवाब वह उन नेताओं को दे रहे हैं. मृतक ग्राम विकास अधिकारी की जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें दो प्रधानों और किसान यूनियन के नेता द्वारा उत्पीड़न किये जाने का जिक्र है. 

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के कुंभी ब्लॉक के अमीन नगर में पिछले दिनों एक किसान पंचायत हुई थी. भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह और जिला अध्यक्ष श्यामू शुक्ला के नेतृत्व में बैठक चल रही थी. इस दौरान नेताओं ने इलाके के ग्राम विकास अधिकारी त्रिवेंद्र कुमार को अपने मंच पर बुलाया.

मंच पर बुलाकर नेताओं ने ग्राम विकास अधिकारी को कड़े शब्दों में जलील किया. इन्हीं सब चीजों से आहत होकर ग्राम विकास अधिकारी ने फांसी लगा ली और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

केजरीवाल को बड़ा झटका ! अलका लांबा ने छोड़ दी आम आदमी पार्टी, कांग्रेस में हो सकती हैं शामिल

देश के लिए गौरव का दिन, आज रात चंद्रमा पर उतरेगा चंद्रयान-2, ISRO में मौजूद रहेंगे PM मोदी

First published: 6 September 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी