Home » इंडिया » Lal Krishna Advani reaction on Jammu And Kashmir Article 370 scrapped
 

जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले पर लालकृष्ण आडवाणी ने दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2019, 18:11 IST

जम्मू-कश्मीर से केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 हटाने का ऐलान किया है. मोदी सरकार के इस फैसले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का बयान आया है. भाजपा के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक लाल कृष्‍ण आडवाणी ने कहा कि वह जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म करने के सरकार के फैसले से काफी खुश हैं.

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने इस बाबत एक बयान जारी किया है. इस बयान में उन्होंने कहा कि जनसंघ की स्‍थापना के समय से ही जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 को खत्‍म करने की हमारी मांग रही है. जो आज पूरा हुआ है. आडवाणी ने कहा कि हमारी सरकार के इस फैसले से देश को मजबूती मिलेगी.

 

आडवाणी ने इस ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इससे जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख क्षेत्र के विकास को बल मिलेगा. जब भाजपा की स्‍थापना हुई तो उसमें भी जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 खत्म करना एक प्रमुख मुद्दा था.

बता दें कि बीजेपी के मेनिफेस्टो में धारा 370 की समाप्‍ति का वादा रहा है. पिछले लोकसभा चुनाव में तत्‍कालीन बीजेपी अध्‍यक्ष जम्‍मू-कश्‍मीर में अपने चुनावी भाषण में कहा था कि सरकार बनने के 100 दिनों के अंदर कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किया जाएगा. 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म, PDP सांसद ने राज्यसभा में फाड़ा संविधान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म, अब नहीं होगा अलग झंडा और अलग संविधान

First published: 5 August 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी