Home » इंडिया » lalu yadav comment on modi govt on obc reservation
 

लालू यादव: कहां है छाती ठोकने वाला ओबीसी पीएम?

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2016, 15:43 IST
(पीटीआई)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह शातिराना तरीके से पिछड़ा वर्ग आरक्षण (ओबीसी) को ख़त्म करने की योजना पर काम कर रही है.

लालू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार सभी मामलों में फेल रही है और जनता को लगातार मूर्ख बना रही है. राजद अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी एक पल भी अपने पद पर रहने के लायक नहीं हैं.

ओबीसी आरक्षण के मामले में मोदी सरकार को घेरते हुए राजद सुप्रीमो ट्वीट किया, "संघ के इशारे पर स्मृति ईरानी ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों से ओबीसी कोटे के एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर पदों पर आरक्षण को खत्म कर दिया है."

लालू यादव ने आरएसएस को चेतावनी देते हुए कहा कि यह देश संघ के विचारों से चलने वाला नहीं है. इसलिए संघ और बीजेपी के लोग जितना जल्दी इस मुगालते से बाहर आ जाएं, उनके लिए उतना ही बेहतर होगा.

पीएम मोदी के ओबीसी होने पर निशाना साधते हुए लालू यादव ने ट्वीट किया कि देश का 60 फीसदी से ज्यादा ओबीसी वर्ग संघ और बीजेपी का अन्याय नहीं सहेगा. इनकी ईंट से ईंट बजा देंगे. "कहां है छाती ठोकने वाला ओबीसी प्रधानमंत्री?"

इसके अलावा लालू यादव ने विपक्ष के द्वारा बिहार में जंगल राज पार्ट-दो की बात को पूरी तरह से ख़ारिज करते हुए कहा कि ये सब बीजेपी की साजिश है. वो हमको और नीतीश कुमार को बदनाम करना चाहते हैं, लेकिन वो अपने मकसद में सफल नहीं हो पाएंगे.

बिहार बोर्ड की परीक्षा में हुए घपले के बारे में लालू यादव ने कहा कि जिसने भी गलत किया होगा, वह जेल जाएगा.

First published: 8 June 2016, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी