Home » इंडिया » lalu yadav sent ram jethmalani to rajya sabha
 

बीजेपी से नाराज राम जेठमलानी को राज्यसभा भेज सकते हैं लालू

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2016, 13:19 IST
(कैच )

बीजेपी से नाराज चल रहे कद्दावर वकील और पूर्व कानून मंत्री राम जेठमलानी को लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कोटे से राज्यसभा भेज सकते हैं.

संख्याबल के लिहाज से आरजेडी दो लोगों को राज्यसभा का सांसद बना सकती है. इसमें पहला नाम लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का तय माना जा रहा है.

वहीं, दूसरे नाम को लेकर चल रही कवायद में आरजेडी के कई वरिष्ठ नेता अपनी गोटी सेट करने में लगे हुए हैं, लेकिन खबरों के मुताबिक राम जेठमलानी सब पर भारी पड़ रहे हैं.

इस मामले में शनिवार को हुई आरजेडी की बैठक में सर्वसम्मति से लालू प्रसाद यादव को राज्यसभा के दो उम्मीदवारों को चुनने का अधिकार दे दिया है.

वहीं, बीजेपी की खुलकर आलोचना कर रहे जेठमलानी का बीजेपी से टिकट कटना भी तय माना जा रहा है. इस लिहाज से जेठमलानी की उम्मीदों को अब केवल लालू यादव ही पूरा कर सकते है.

पिछले कई दिनों से जेठमलानी और लालू प्रसाद यादव के बीच नजदीकियां भी बढ़ीं हैं. जेठमलानी सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव के चारा घोटाले केस में सलाह भी दे रहे हैं.

उसके अलावा बिहार विधानसभा चुनाव में जब जेठमलानी बिहार गए थे, तब लालू यादव उनसे मिलने पटना के होटल में पहुंचे थे. तभी से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने की बात सामने आई थी.

जेठमलानी-लालू प्रकरण से पहले बताया जा रहा है कि आरजेडीए कोटे की दो सीटों के लिए पहले नंबर पर उनकी पत्नी राबड़ी देवी और दूसरे स्थान पर सिवान जेल में बंद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाबुद्दीन का नाम आगे चल रहा था.

लेकिन बीते दिनों सीवान में राजदेव पत्रकार हत्याकांड में शहाबुद्दीन का नाम आने से हिना का पत्ता कट चुका है. हिना के नाम के पटाक्षेप के साथ ही जेठमलानी रेस में सबसे आगे निकल गए हैं.

दूसरी सीट के लिए जेठमलानी के अलावा रघुवंश प्रसाद सिंह, तस्लीमुद्दीन और प्रभुनाथ सिंह का नाम दौड़ रहा है. लेकिन इन नेताओं के बयानबाजी ने इन्हें लालू के गुडबुक से ऑउट कर दिया है.

First published: 22 May 2016, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी