Home » इंडिया » lalu yadav present in special court on chara scam
 

चारा घोटाला: सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू यादव

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पीटीआई)

बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला केस में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश हुए. लालू यादव करीब दो मिनट तक अदालत में मौजूद रहे. गौरतलब है कि तत्कालीन बिहार के चाईबासा कोषागार से पैसे की गड़बड़ी के आरोप में लालू यादव को सजा मिल चुकी है.

लालू यादव चारा घोटाले से जुड़े एक दूसरे मामले में आज सीबीआई कोर्ट में हाजिर हुए थे. सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने दुमका कोषागार से करीब 3 करोड़ 31 लाख की हुई अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव समेत सभी आरोपियों को हाजिर होने का आदेश दिया था.

29 जून को अगली सुनवाई

सीबीआई ने फर्जी आवंटन पत्र के आधार पर अवैध निकासी के मामले में लालू यादव, जगदीश शर्मा, आर के राणा, ध्रुव भगत, के अरुमुगम, महेश प्रसाद, फूलचंद्र सिंह को आरोपी बनाया है.

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को हाईकोर्ट पहले ही राहत दे चुका है. कोर्ट ने बीते दो जून को चारा कांड संख्या आरसी 38-ए/96 मामले की सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को हाजिर होने का आदेश जारी किया था.

इस मामले में सीबीआई ने कोर्ट में अब तक कुल 208 लोगों की गवाही दर्ज करवाई है. कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 29 जून तय की है.

First published: 13 June 2016, 1:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी