Home » इंडिया » lalu yadav remark on cow politics
 

लालू के निशाने पर संघ और बीजेपी, कहा- गाय केवल दूध देती है, वोट नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2016, 13:44 IST
(कैच)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि स्वघोषित राष्ट्रवादी रक्षकों ने 'गो-माता' का जो बदतर हाल किया है, वही हाल ये 'गंगा-माता' का भी करेंगे.

राजस्थान की वसुंधरा सरकार के राज में सरकारी गोशाला में भूख से मर रही गायों की स्थिति को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आरएसएस और बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि स्वघोषित राष्ट्रवादी रक्षकों ने 'गौ-मैया' का जो हाल किया है, वही हाल ये 'गंगा-मैया' का भी करेंगे.

पढ़ें: वसुंधरा सरकार की गोशाला में गोरक्षा के नाम पर मर रही हैं सैकड़ों गायें

राजद अध्यक्ष यादव ने ट्विटर पर शुक्रवार को लिखा, "गौ-मैया दूध देती है, वोट नहीं. पर इनको लगता है कि गौमाता वोट देती है. गाय कभी पाली नहीं, उन्हें जानकारी कैसे हो?"

इसके साथ ही राजद प्रमुख ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, "जो हाल इन तथाकथित स्वयंघोषित राष्ट्रवादी रक्षकों ने 'गौ-मैया' का किया है वही 'गंगा-मैया' का करेंगे. कहां है आरएसएस?"

लालू यादव के अलावा उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी इस मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

तेजस्वी यादव ने कहा, "बीजेपी गाय के नाम पर मंत्रालय, मंत्री और बजट बनाती है, लोगों से चंदा इकट्ठा करवाती है और अंत में सब कुछ डकार जाती है. कृपया, गौ-माता को तो बख्श देते."

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा, "राजस्थान की वसुंधरा सरकार में गौमाता के नाम पर घोटाला हो रहा है. वहां गऊ-पालन मंत्रालय बनाया गया है, उसके लिए करोड़ो का बजट आवंटित होता है, लेकिन ये शर्म की बात है कि गो माताएं भूख से मर रही हैं."

First published: 5 August 2016, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी