Home » इंडिया » large operation of army and police in uri 6 militants pile on army day, shesh paul vaid, indian army, jammu and kashmir, pakistan, genral vi
 

'आर्मी डे' पर सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, उरी हमला दोहराने आ रहे 5 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 11:49 IST

आर्मी डे के दिन भारतीय सेना को बड़ी सफलता मिली है. सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों को मार गिराया. मारे गए पांच आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं.

यह ऑपरेशन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP एसपी वैद्य ने खुद सोमवार सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

एसपी वैद्य ने सुबह 8.52 पर ट्वीट किया कि उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. चौथे को मारने की कोशिश जारी है.

तभी पांच मिनट के बाद उन्होंने फिर ट्वीट किया कि हमने चौथे आतंकी को भी मार गिराया है. लड़कों ने काफी अच्छा काम किया है.

राज्य पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार, ग्रेनेड लांचर, ज्वलनशील पदार्थ, कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के नक्शे भी मिले हैं. फिलहाल,पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

रविवार को ही भारतीय सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर में स्थायी तौर पर शांति स्थापित करने के लिए नया फार्मूला सुझाया था. उन्होंने कहा था कि सेना केवल पुरानी नीतियों पर नहीं चल सकती, कुछ नए तरीके अपनाने पड़ेंगे. जनरल रावत ने कहा था कि पाकिस्तान पर सीमापार से आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए भी दबाव बनाया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि 18 सितंबर 2016 को उरी ब्रिगेड मुख्यालय पर आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में 19 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय सेना ने 28- 29 सितंबर 2016 की रात को नियंत्रण रेखा के पार जाकर सात आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसमें कई आतंकी शिविर नष्ट कर दिए गए थे.

भारतीय कमांडोज ने आतंकियों पर ग्रेनेड से हमला किया था और देखते ही देखते 38 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. हमले में पाकिस्तानी सेना के दो जवान भी मारे गए थे.

First published: 15 January 2018, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी