Home » इंडिया » Lashkar E Taiba plotting major bomb attack in Varanasi
 

वाराणसी में धमाकों की साजिश रच रहा आतंकी संगठन लश्कर, खुफिया रिपोर्ट में किया गया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2019, 15:59 IST

पाकिस्तान भारत में आतंकी हमले करने की साजिश रच रहा है. इसी बीच खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में धमाके करने की साजिश रच रहा है. खुफिया विभाग के हवाले से बुधवार को मीडिया ने कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया है. जिसमें कहा गया है कि भारत में हमलों के लिए लश्कर ए तैयबा वाराणसी में अपना बेस कैंप बनाने की फिराक में है.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी उमर मदनी और एक नेपाली मूल का आतंकी 7 से 11 मई के बीच वाराणसी के एक गेस्ट हाउस में रुके थे. जहां दोनों क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर का नेटवर्क बढ़ाने पर काम कर रहे थे. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उमर मदनी लश्कर में नए आतंकियों की भर्ती करने की जिम्मेदारी संभाल रहा है. उसका काम युवाओं का ब्रैनवॉश कर उन्हें आतंकी संगठन में शामिल कराना है. वाराणसी में उसने कुछ युवाओं को जोड़ने की कोशिश की थी.

गौरतलब है कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है, इसलिए यह काफी संवेदनशील है. सुरक्षा एजेंसियां लगातार यहां पर पैनी नजर रख रही हैं. इस साल जून में भी खुफिया एजेंसियों ने केंद्र सरकार को आतंकी संगठनों द्वारा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फैजाबाद में खतरे को लेकर आगाह किया था. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ही पाकिस्तान आतंकियों सहारा लेकर भारत में धमाके करने की योजना बना रहा है. ऐसे में भारतीय सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हैं.

ISRO को मिली एक और सफलता, चंद्रमा की तीसरी कक्षा में पहुंचाया Chandrayaan 2

First published: 28 August 2019, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी