Home » इंडिया » Lashkar target Bala Thackeray : Headley
 

लश्कर के निशाने पर थे बाल ठाकरे : डेविड हेडली

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2016, 12:35 IST

मुंबई हमले के मामले में अमेरिका की जेल में बंद कुख्यात आतंकी डेविड हेडली ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पांचवे दिन की गवाही में बताया कि 26/11 हमलों के दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर हमला नहीं किये जाने से लश्‍कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकी नाराज थे.

समाचार एजेंसी एनआईए के मुताबिक हेडली ने बताया कि इसने मुंबई में सिद्धिविनायक‍ मंदिर से आतंकियों के लिए कलाई पर बांधने वाला धागा खरीदा ताकि वे हमलावर भारतीय लगे. जब वह पाकिस्‍तान गया तो उसने साजिद मीर को भी वो धागे दिए.

पढ़ें: जानिए 'इशरत जहां' के बारे में क्या-क्या कहा डेविड हेडली ने

हेडली के मुताबिक आईएसआई और मेजर इकबाल ने उससे भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (बार्क) के कुछ लोगों के साथ दोस्ती बनाने के लिए कहा था.

इसके बाद अपनी गवाही के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए और सरकारी वकील उज्‍जवल निकम के सवालों का जवाब देते हुए हेडली ने आगे बताया कि आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा मुंबई में शिवसेना भवन पर हमले के बारे में सोच रहा था.

पढ़ें: हेडली के बयान से पाकिस्तान पर कोई असर होगा?

लश्कर के आतंकी पूर्व शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की हत्या भी करना चाहते थे. इसके लिए मैंने शिवसेना भवन की रेकी भी की थी. इस मामले में मैं शिवसेना भवन में एक शिव सैनिक राजाराम रेगे से मिला भी था. रेगे से मेरी अच्‍छी दोस्‍ती भी हो गई थी.

First published: 12 February 2016, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी