Home » इंडिया » Last Tweet of senior journalist Gauri Lankesh before his murder
 

मौत से पहले गौरी लंकेश का आखिरी Tweet, सरकार पर उठा रहें हैं सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 9:48 IST

वरिष्ठ पत्रकार और हिंदुत्ववादी राजनीतिक की आलोचक गौरी लंकेश की कर्नाटक के बेंगलुरु में घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई.

हमलावरों ने गौरी लंकेश पर ताबड़तोड़ सात गोलियां चलाकर उनको मौत के घाट उतार दिया. दक्षिणपंथियों की आलोचना को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली गौरी के मौत पर सीएम सिद्धारमैया ने शोक जातेत हुए जांच के आदेश दिए है. अपनी मौत से कुछ समय पहले तक गौरी सोशल मीडिया पर एक्टिव थी। 5 सितंबर यानि आखिरी दिन गौरी लंकेश ने 20 ट्वीट किए हैं. जिनमें उनके ट्वीट और री-ट्वीट शामिल हैं. गौरी ने अपने ट्विटर हैंडल @gaurilankesh से आखिरी री-ट्वीट दोपहर 2:36 बजे किया था, जो एक फेक न्यूज के खिलाफ है.

लंकेश का पहला ट्वीट
5 सितंबर की दोपहर 3 बजकर 7 मिनट पर गौरी लंकेश ने खुद का लिखा आखिरी 2 ट्वीट किया था। गौरी ने लिखा था कि 'हम लोग कुछ फर्जी पोस्ट शेयर करने की गलती करते हैं, आइए एक-दूसरे को चेताएं और एक-दूसरे को एक्सपोज करने की कोशिश न करें.'

 

दूसरा ट्वीट
5 सितंबर की दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर किए गए ट्वीट में गौरी लिखती हैं कि 'मुझे ऐसा क्यों लगता है कि हममें से कुछ लोग अपने आपसे ही लड़ाई लड़ रहे हैं, हम अपने सबसे बड़े दुश्मन को जानते हैं, प्लीज क्या हम सब इसपर ध्यान दे सकते हैं.' 

 

गौरी लंकेश के इन दोनों ट्विट्स पर अब लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ लोग इस हत्या के लिए सरकार को घेर रहे हैं तो कुछ गौरी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। गौरी लंकेश के हत्या की खबर मिलते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे.

बता दें कि मंगलवार रात तीन अज्ञात लोगों ने राजा राजेश्वरी नगर में 45 वर्षीय गौरी लंकेश की उनके ही घर के सामने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. हत्या के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है और उनके घर के बाहर प्रदर्शन शुरु हो गया.

First published: 6 September 2017, 9:47 IST
 
अगली कहानी