Home » इंडिया » Latest News: Spice Jet offering Independence day offer by providing INR 399 base fare for air travel
 

कैब के किराये में उठाएं हवाई यात्रा का मजा, घरेलू यात्रा का टिकट केवल 399 रुपये में

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2016, 16:26 IST

एक ओर वेब बेस्ड टैक्सी कंपनियां लोगों की सड़क यात्रा को सस्ती कर रही हैं, तो दूसरी ओर विमान कंपनियां भी अब कैब के किराये में हवाई यात्रा दे रही हैं. इस कड़ी में अब स्पाइस जेट और एयर इंडिया जैसी कंपनियों ने इंडिपेंडेंस डे ऑफर दिया है.

स्वतंत्रता दिवस ऑफर के अंतर्गत स्पाइस जेट केवल 399 रुपये के बेस फेयर (आधारभूत किराये) में घरेलू यात्रा का मौका दे रही है. इस ऑफर को पाने के लिए कंपनी ने कुछ शर्तें रखी हैं तो टैक्स भी अलग से लगाया है. यह सस्ती यात्राएं केवल निर्धारित मार्गों के लिए ही पेश की गई हैं. 

नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरिये

दरअसल जुलाई से सितंबर का महीना विमान कंपनियों के लिहाज से कम व्यापार वाला माना जाता है. ऐसे में कंपनियों द्वारा इस दौरान व्यापार बढ़ाने के लिए तमाम ऑफर और स्कीम पेश की जाती हैं.

स्पाइस जेट के इंडिपेंडेंस डे ऑफर की बात करें तो इसकी बुकिंग की अंतिम तिथि 11 अगस्त यानी बृहस्पतिवार है. इस तिथि तक टिकट बुक कराने वालों को 18 अगस्त से 30 सितंबर तक यात्रा का मौका मिलेगा.

टेक ऑफ और लैंडिंग के दौरान क्यों खुली रखनी पड़ती है विमान की खिड़की?

वहीं, इस ऑफर के जरिये यात्रियों को अहमदाबाद-मुंबई, अमृतसर-श्रीनगर, बेंगलुरू-चेन्नई, बेंगलुरू-कोच्चि, कोयंबटूर-हैदराबाद, जम्मू-श्रीनगर, मुंबई-गोवा और मुंबई-हैदराबाद के बीच विमान सेवा मिलेगी. अगर टिकट बुक कराने के बाद कोई इसे कैंसल करवाता है तो केवल टैक्स ही वापस होगा.

जबकि एयर इंडिया की स्कीम के अंतर्गत यात्रियों को केवल 1,199 रुपये में टिकट बुकिंग का मौका दिया जा रहा है. इसमें सभी तरह के टैक्स आदि शामिल हैं. 

क्या होगा अगर विमान में मोबाइल को फ्लाइट मोड पर नहीं रखा?

यात्री आगामी 15 अगस्त तक इकोनॉमी क्लास में वन-वे ट्रैवल के लिए इस ऑफर के तहत टिकट बुक करा सकते हैं. इस दौरान टिकट बुकिंग कराने वाले आगामी 22 अगस्त से लेकर 30 सितंबर तक यात्रा कर सकेंगे.

इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए सभी टैक्स मिलाकर 15,999 रुपये में टिकट बुक करवाया जा सकता है. जबकि यात्रा अवधि 15 सितंबर से लेकर 15 दिसंबर तक है.

First published: 10 August 2016, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी