Home » इंडिया » Lawyers Allege Harassment of Soni Sori Family
 

बस्तर के आईजी ने सोनी सोरी को बाजारू औरत कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:52 IST

बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी ने रायपुर से प्रकाशित क्षेत्रीय समाचार पत्र ‘छत्तीसगढ़’ को दिये इंटरव्यू में आम आदमी पार्टी के नेता सोनी सोरी को बाजारु औरत कहा है.

कल्लुरी ने समाचार पत्र से कहा कि वे जनता की सेवा करने के लिए आईपीएस बने हैं. वह अपनी नौकरी कर रहे हैं. किसी बाजारू औरत के आरोपों का जवाब देने के लिए उनके पास समय नहीं है.

आम आदमी पार्टी के नेता सोनी सोरी शुक्रवार को दिल्ली से इलाज करा कर रायपुर पहुंची. सोनी सोरी के साथ आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह भी थे. रायुपर में मीडिया से बात करते हुए सोनी सोरी ने बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी पर आरोप लगाया कि उनके इशारे पर ही 20 फ़रवरी को बस्तर में हमला हुआ था.

पढ़ें:सोनी सोरी को नहीं चाहिए वाइ श्रेणी की सुरक्षा

सोनी सोरी ने कहा कि आईजी कल्लुरी  मुझे और मेरे रिश्तेदारों को सालभर से परेशान कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने शुक्रवार को उनकी बहन और बहनोई अजय मरकाम को बिना वजह उठा लिया फिर देर रात को छोड़ दिया.

आप नेता सोरी ने कहा कि 'मेरे पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है'.

सोनी सोरी ने यह भी कहा कि दिल्ली से इलाज के बाद भी मेरे चेहरे पर केमिकल से जलने के निशान मौजूद हैं, यही निशान मेरी ताकत बनेंगे. मैं फिर से बस्तर में निर्दोष आदिवासियों के हक की लड़ाई शुरू करूंगी.

पढ़ें:आप नेता सोनी सोरी पर हमला, चेहरे पर ग्रीस पोता

सोनी सोरी पर बस्तर आईजी की प्रतिकूल टिप्पणी पर राज्य की महिला, बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री रमशिला साहू ने कहा है कि किसी महिला को लेकर इस तरह की प्रतिक्रिया बेहद ही आपत्तिजनक है.

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री अजय चंद्राकर ने पूरे मसले को आईजी कल्लुरी और सोनी सोरी के बीच व्यक्तिगत मामला बताया. गृहमंत्री चंद्राकर ने कहा कि 'सोनी सोरी कोई दिक्कत हो तो वह सीधे मुझसे बात करें, मैं हर संभव उनकी मदद करूंगा. मैं गृहमंत्री होने के नाते ये बात कह रहा हूं'.

First published: 12 March 2016, 3:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी