Home » इंडिया » Lockdown 3.0: Liquor shops open from today, Chhattisgarh arranges for home delivery
 

लॉकडाउन 3.0: आज से खुल गई शराब की दुकानें, छत्तीसगढ़ ने की होम डिलीवरी की व्यवस्था

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 9:38 IST

Lockdown : आज 4 मई से देश में लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत होगी और इस दौरान सरकार ने कई रियायतें दे दी हैं. सरकार ने इस दौरान शराब की दुकाने खोलने की अनुमति दे दी है. राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 कंटेनमेंट जोन लगभग 150 शराब की दुकानें सोमवार से खुलने की संभावना है. शराब की बिक्री पर नजर रखने वाली चार एजेंसियों को इसकी अनुमति दी गई है. आबकारी विभाग ने इन चार एजेंसियों को शराब के आउटलेट की पहचान करने का निर्देश दिया है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 427 नए COVID19 मामले सामने आए हैं. कुल पॉजिटिव मामले अब 4549 हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ में भी आज से शराब की दुकानें खुल जाएंगी. राज्य के आबकारी विभाग है कि वह कुछ जगहों पर होम डिलीवरी करने को भी तैयार है. छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग द्वारा रविवार को जारी एक आदेश के दुकानें सोमवार से सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी. कहा गया है ''सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुछ बड़ी कॉलोनियों और बस्तियों में होम डिलीवरी देने का फैसला किया गया है''.


सरकार के आदेश में कहा गया है कि एक व्यक्ति को किसी भी शराब की दुकान से एक बार में 5000 से अधिक एमएल खरीदने की अनुमति नहीं दी जाएगी. कर्नाटक के हुबली में कंटेनमेंट ज़ोन क्लब रोड में लोग शराब की दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े हुए. पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाती दिखी.

औरंगाबाद के सांसद ने चेतावनी दी है कि है कि रेड ज़ोन में भी शराब की दुकानें खोलने का फैसला सरकार ने लिया है! अगर औरंगाबाद में दुकानें खोली गई, तो हम लॉकडाउन के प्रतिबंधों को तोड़, जबरन इन दुकानों को बंद कर देगें. उन्होंने कहा यह शराब बेचने और माताओं और बहनों के लिए समस्याएं पैदा करने का समय नहीं है.

Coronavirus: ड्राइवर निकला COVID-19 पॉजिटिव, CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भीतर जाने की इजाजत नहीं

First published: 4 May 2020, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी