Home » इंडिया » Lockdown 4.0: Yogi government allowed entry of vehicles from Delhi to Noida-Ghaziabad
 

लॉकडाउन 4.0 : योगी सरकार ने दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद में वाहनों की एंट्री को दी अनुमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 10:08 IST

Lockdown : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर क्षेत्रों में वाहनों के प्रवेश की अनुमति दे दी है. हालांकि दिल्ली के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आने वाले लोगों को अनुमति नहीं दी गई है. यूपी सरकार की अधिसूचना में कहा गया है कि गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन इस मुद्दे पर और अधिक स्पष्टता के साथ सामने आएगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के लिए सोमवार रात अपने दिशानिर्देश जारी किए, जिसमे आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है. जिन आर्थिक गतिविधियों को अनुमति दी गई है वह चौथे चरण के लिए गृह मंत्रालय की सिफारिश के अनुसार हैं.


भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में वर्तमान में 4,200 से अधिक COVID-19 मामले हैं. सोमवार को दिल्ली-नोएडा सीमाओं पर भारी ट्रैफिक की खबरें आयी थी क्योंकि नोएडा में बड़ी संख्या में लोगों की दफ्तर मौजूद हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को डीएनडी या कालिंदी कुंज से ई-पास के बिना नोएडा में प्रवेश करने से बचने के लिए अलर्ट भेजा था. दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग नोएडा जाना चाहते थे लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें रोक दिया, जिस कारण जाम लग गया.

Coronavirus : ट्रंप का खुलासा- एक गोली रोज ले रहा हूं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, एकदम ठीक हूं

भारत में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने रविवार को 31 मई तक लॉकडाउन विस्तार की घोषणा की है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार एक ही दिन में 4970 COVID19 मामलों और 134 मौतों के बाद कोरोना पॉजिटिव मामलों ने भारत में 1 लाख का आंकड़ा पार किया. इसी के साथ कुल कोरोना पॉजिटिव मामले 1,01,139 और मरने वालों की संख्या 3163 हो गई है.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 3.20 लाख के पार, भारत में एक लाख से अधिक संक्रमित

First published: 19 May 2020, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी