Home » इंडिया » Lockdown: Lockdown extended in Punjab till May 17, these areas will get exemption
 

Lockdown: पंजाब में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, इन क्षेत्रों में मिलेगी छूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2020, 21:06 IST

Coronavirus Lockdown: 3 मई तक घोषित लॉकडाउन अपने अंतिम सप्ताह में है. जल्द ही पीएम मोदी इसको लेकर फैसला करेंगे लेकिन कांग्रेस शासित राज्य पंजाब ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है. लॉकडाउन के पहले चरण के अंत में भी पंजाब ऐसे राज्यों में शामिल था, जिसने पहले ही लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला कर लिया था. सीएम अमरिंदर सिंह ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में यह घोषणा करते हुए कहा कि पंजाब में 17 मई तक लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ाया जा रहा है, लेकिन जो रेड जोन और गैर-नियंत्रण क्षेत्र हैं वहां सुबह 7 से 11 बजे तक लॉक डाउन में ढील दी जाएगी.

उन्होंने कहा ''लॉकडाउन को बढ़ाना आवश्यक है. वीडियो सन्देश में सीएम ने कहा यह बीमारी पूरी दुनिया में फैल चुकी है और यह अभी रुकने वाली नहीं है. कुछ विशेषज्ञ कह रहे हैं कि इसका असर जुलाई-अगस्त तक रह सकता है, कोई नहीं जानता क्योंकि इस महामारी के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है''. सोमवार को पीएम मोदी ने लॉकडाउन की स्थिति का आकलन करने के लिए सभी राज्यों मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की थी. उस बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की थी.


कोरोना वायरस की महामारी से दो लाख 17 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान, 31 लाख से अधिक संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3000 के पार जा चुकी है. एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि वर्तमान में देश में सिर्फ 80 लोग वेंटिलेटर पर हैं. आंकड़ों के अनुसार सोमवार तक देश भर में 21,632 से ज्यादा सक्रिय COVID-19 मामले थे, उनमें से केवल 80 वेंटिलेटर पर थे. कुछ राज्यों ने प्लाज्मा थेरेपी शुरू कर दी है, जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि इससे उपचार होने के अभी कोई सबूत नहीं है.

MLA ने कहा था- समुदाय विशेष से न खरीदें सब्जी, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जमकर लगाई लताड़

First published: 29 April 2020, 21:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी