Home » इंडिया » lockdown : Many Union ministers and officials returned to ministries before lockdown
 

lockdown: लॉकडाउन ख़त्म होने से पहले अपने दफ्तर पहुंचे मोदी सरकार के कई मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2020, 16:17 IST

Lockdown : सरकार लॉकडाउन को लेकर जल्द फैसला कर सकती है लेकिन उससे पहले सोमवार को कई मंत्री काम के लिए अपने मंत्रालयों में वापस लौट गए हैं. पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी सोमवार को अपने कार्यालयों में लौट आए हैं. अधिकांश मंत्री और अधिकारी नए कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा घर से काम करने के प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे.

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, युवा मामलों के राज्य मंत्री किरेन रिजिजू, संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल उन लोगों में शामिल थे, जो अपने दफ्तरों में दिखे. रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों का कहना है कि मंत्रियों के अलावा संयुक्त सचिव स्तर और उससे ऊपर के सभी अधिकारियों को सोमवार से मंत्रालयों में मौजूद रहने के लिए कहा गया है.


21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. केंद्र की ओर से दो दिन पहले सभी को नए निर्देश जारी किए गए थे, ताकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी का सके. सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करते हुए एक तिहाई सदस्य अपना काम शुरू कर रहे हैं. कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन संभाल रहे राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह पहली बार न्यूनतम कर्मचारियों के साथ नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय पहुंचे.

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शास्त्री भवन अपने दफ्तर पहुंचे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा भी सोमवार को दफ्तर पहुंचे. रिपोर्ट के अनुसार मंत्रियों और अधिकारियों को नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक और शास्त्री भवन स्थित दफ्तरों में थर्मल स्कैनिंग से गुजरना पड़ा.

भारत के इस राज्य में आया COVID-19 का पहला मामला, सरकार ने बुलाई आपातकालीन बैठक

First published: 13 April 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी