Home » इंडिया » Lockdown: Modi government may increase lockdown, state governments and experts are demanding
 

Lockdown: मोदी सरकार बढ़ा सकती है लॉकडाउन, राज्य सरकारें और विशेषज्ञ कर रहे हैं मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 16:26 IST

देश में चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ाने का कई राज्य सरकारें और विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सूत्रों का कहना है कि "कई राज्य सरकारें और विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि वह लॉकडाउन का विस्तार करें और अब केंद्र सरकार इस दिशा में सोच रही हैं''.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की थी. भारत के COVID-19 पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,421 हो गई. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कहा 4,421 मामलों में से 3,981 एक्टिव मामले हैं जबकि 325 ठीक हो गए हैं या छुट्टी दे दी गई है.


 

इससे पहले सात राज्यों ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए फिलहाल लॉकडाउन नहीं हटाने की इच्छा जताई थी और कहा था कि उन्हें कोई जल्दीबाजी नहीं है. इन राज्यों का कहना है कि 14 अप्रैल सोमवार को 21 दिन का लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद भी वह प्रतिबंध जारी रखेंगे. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का कहना है कि वह अपने राज्य में बिलकुल भी लॉक डाउन हटाने के पक्ष में नहीं हैं.

महाराष्ट्र, राजस्थान, यूपी, असम, छत्तीसगढ़ ने भी यही इच्छा जाती है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा कि इंटर स्टेट ट्रैवेल बैन को हटाने से वायरस का प्रसार हो सकता है. 

Lockdown: क्या 14 अप्रैल के बाद हटेगा लॉकडाउन, जानिए किस राज्य ने क्या कहा

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए पांच सूत्री योजना की घोषणा की. इसके तहत टेस्ट, रोगियों को ट्रेस करना, 30,000 से अधिक सक्रिय रोगियों का इलाज, केंद्र और राज्य सरकारों के साथ टीमवर्क और ट्रैकिंग शामिल है.

First published: 7 April 2020, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी