Home » इंडिया » Lockdown: pictures of long queues outside liquor shops coming from across the country
 

Lockdown : देशभर से आ रही हैं शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी कतारों की तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 11:22 IST

Coronavirus Lockdown : लॉकडाउन के बीच आज देश के कई हिस्सों में शराब की दुकाने खोलने की अनुमति दे दी गई है. इस बीच सुबह 8 बजे से शराब की दुकानें खोली गई हैं, जो शाम के 7 बजे तक खुली रहेंगी. कई जगह सुबह से ही शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें लगने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आयी है जहां शराब की दुकानें खोले जाने के निर्देश के बाद शराब की दुकानों के बाहर लोग भारी संख्या में शराब खरीदने पहुंचे. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि लोगों को संभालने के लिए पुलिस लगानी पड़ी.

राज्य के आबकारी विभाग है कि वह कुछ जगहों पर होम डिलीवरी करने को भी तैयार है. छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग द्वारा रविवार को जारी एक आदेश के दुकानें सोमवार से सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी. कहा गया है 'सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुछ बड़ी कॉलोनियों और बस्तियों में होम डिलीवरी देने का फैसला किया गया है''. हालांकि सरकार ने एजेंसियों को इस पर नजर रखने को कहा है. आदेश में कहा गया है कि स्टैंड अलोन दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए.


इस तरह की भीड़ राजधानी दिल्ली में में भी देखने को मिली. दिल्ली सरकार ने भी स्टैंडअलोन की दुकानों, पड़ोस (कॉलोनी) की दुकानों या आवासीय परिसरों के दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के बाद लक्ष्मी नगर के एक शराब की दुकान के बाहर लोग लंबी कतार में खड़े दिखें. लॉक डाउन कके चलते राज्य सरकारों का बड़े राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है. राज्यों का मानना है कि शराब बिक्री खोलने से कुछ राजस्व में बढ़ोतरी हो जाएगी. 

इस बीच औरंगाबाद के सांसद ने चेतावनी दी है कि है कि रेड ज़ोन में भी शराब की दुकानें खोलने का फैसला सरकार ने लिया है! अगर औरंगाबाद में दुकानें खोली गई, तो हम लॉकडाउन के प्रतिबंधों को तोड़, जबरन इन दुकानों को बंद कर देगें. उन्होंने कहा यह शराब बेचने और माताओं और बहनों के लिए समस्याएं पैदा करने का समय नहीं है.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2553 नए मामले सामने आए हैं जबकि 72 नई मौतों की खबर है. इसके साथ ही भारत में COVID-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 42,533 हो गई है. इसमें 29,453 सक्रिय मामले है. 11,707 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. भारत में कुल कोरोना वायरस मौतें 1373 हो गई हैं. 3 मई को भी देश में 2300 से ज्यादा मामले सामने आये थे.

Lockdown : कांग्रेस पार्टी उठाएगी प्रवासी मजदूरों के रेल किराये का खर्चा: सोनिया गांधी

लॉकडाउन 3.0: आज से खुल गई शराब की दुकानें, छत्तीसगढ़ ने की होम डिलीवरी की व्यवस्था

 

First published: 4 May 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी