Home » इंडिया » lockdown will extend or not, PM Modi said to the Chief Ministers - no need to panic about the economy
 

Lockdown बढ़ेगा या नहीं: राज्यों से PM मोदी बोले- अर्थव्यवस्था को लेकर घबराने की जरूरत नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 16:21 IST

Lockdown : 3 मई के बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाये या नहीं इस पर रणनीति बनाने के लिए आज पीएम मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की. इस मीटिंग को लेकर मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 3 मई के बाद कोरोना वायरस हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. हालांकि ग्रीन जोन में लॉकडाउन के प्रतिबंधों और तौर-तरीकों को लेकर 3 मई से पहले घोषणा की जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में कहा कि आने वाले महीनों में भी कोरोनो वायरस का प्रभाव दिखाई देगा, मास्क और फेस कवर हमारे जीवन का हिस्सा होंगे.

एक रिपोर्ट के अनुसार मीटिंग में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि लॉकडाउन को एक महीने और बढ़ाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसे 3 मई से 3 जून तक बढ़ाया जाना चाहिए. दो राज्यों ने पटनायक की बात का समर्थन किया. कहा गया है कि बैठक में कई राज्यों ने कहा कि जो COVID मुक्त जिले हैं, वहां कुछ प्रतिबंधों में ढील दी जाए ताकि आर्थिक गतिविधियों शुरू किया जा सके. कहा गया है कि सभी राज्य परिवहन के साथ-साथ हवाई और रेलवे परिवहन पर प्रतिबंध जारी रखना चाहते है.


वित्त मंत्री भी बैठक में मौजूद 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति अभी भी अच्छी है और इसे लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी बैठक में मौजूद थीं. हालांकि विभिन्न राज्यों द्वारा अधिक धन और एक आर्थिक पैकेज के लिए की गई मांगों पर कोई घोषणा या आश्वासन नहीं दिया गया. इस दौरान पीएम ने राज्यों से हॉटस्पॉट या रेड ज़ोन क्षेत्रों में दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने को कहा.

दिल्ली के अस्पतालों में 100 से ज्यादा डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

केरल जैसे कुछ राज्यों में विदेशों से भारतीयों को वापस लाने की मांग करते हुए मोदी ने कहा कि यह इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए किया जाना चाहिए कि उन्हें असुविधा न हो और उनके परिवार किसी भी जोखिम में न हों. केरल ने केंद्र से कहा था कि वह विदेशों में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट भेजे. बैठक में मेघालय, मिजोरम, पुदुचेरी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, बिहार, गुजरात और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को बोलने का मौका मिला.

Lockdown : 3 मई के बाद क्या चाहते हैं राज्य, पीएम मोदी के साथ चर्चा कर रहे हैं मुख्यमंत्री

First published: 27 April 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी