Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Ajay Maken denies report of talks between AAP-Congress alliance
 

अजय माकन ने आप-कांग्रेस की दोस्ती को बताया नामुमकिन, बोले- फ्लॉप हो चुके हैं केजरीवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 16:04 IST

लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन की अटकलों को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि अन्ना आंदोलन के जरिये ‘मोदी को खड़ा करने वाले' केजरीवाल के साथ हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता अब केजरीवाल को नकार रही है और कांग्रेस को वापस लाना चाह रही है. माकन ने राजौरी गार्डन और बवाना विधानसभा के उपचुनावों का हवाला देते हुए कहा, "हमने देखा कि आप के वोट में काफी गिरावट आयी है. दिल्ली के लोग बिजली और पानी से संबंधित समस्या से परेशान हैं. दिल्ली में 10वीं और 12वीं कक्षा के इस बार के परिणाम सबसे कम रहे हैं. लोग इनसे परेशान हो चुके हैं."

माकन ने कहा कि दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ता और सभी नेता यह बिल्कुल नहीं चाहते कि केजरीवाल की पार्टी के साथ किसी तरह का गठबंधन हो. केजरीवाल की लोकप्रियता में लगातार गिरावट आ रही है और जनता अब उनको नकार चुकी है. 2011 में केजरीवाल ने बाबा रामदेव, किरण बेदी, आरएसएस और भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया और मोदी को खड़ा किया. ऐसे में केजरीवाल के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता.

माकन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 56 फीसदी वोट मिले थे और नगर निगम चुनाव में उसे सिर्फ 26 फीसदी वोट मिले. दूसरी तरफ कांग्रेस का वोट नौ फीसदी से बढ़कर 22 फीसदी पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है.

दरअसल एक दिन पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सात सीटों में से सिर्फ पांच पर ही प्रभारी घोषित किए हैं. आप ने पंकज गुप्ता को चांदनी चौक सीट से, दिलीप पांडे को उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से, राघव चड्ढा को दक्षिण दिल्ली से, आतिशी मर्लिना को पूर्वी दिल्ली सीट से जबकि गुगन सिंह को उत्तर-पश्चिमी सीट से प्रभारी बनाया है. आप ने नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट पर प्रभारी घोषित नहीं किए हैं. अटकलें हैं कि आप ने कांग्रेस के लिए ये दो सीटें छोड़ी हैं.

अटकलें आप नेता दिलीप पांडे के ट्वीट से भी लगाई जा रही हैं. दिलीप पांडे ने ट्वीट किया, ‘’जी! कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता 'आम आदमी पार्टी' के संपर्क में हैं और वे हरियाणा, दिल्ली और पंजाब में हमारा साथ और सहयोग चाहते हैं और दिल्ली में हमसे वे एक सीट मांग रहें हैं.’’

First published: 2 June 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी