Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019 ambulance stuck in jam during priyanka gandhi road show old woman death
 

प्रियंका गांधी की रैली में फंसी एंबुलेंस, महिला की तड़प-तड़प कर निकल गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 10:11 IST

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रैलियों में लगी हुई है. इस रोड शो और रैली के जरिए भले ही नेता चुनाव में जीत कर लें, लेकिन आम जनता को इन रैलियों के चलते भी मुसीबत का सामना करना पड़ता है.

कभी-कभी तो इन रैली और रोड शो के कारण लोगों ने अपनी जान तक गंवाई हैं. ठीक ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के रोड शो में हुई. यहां प्रियंका गांधी की रैली में हुए जाम के कारण एक महिला को अपनी जान गंवाई पड़ी. 

ये घटना उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी यहां की धौराहरा लोकसभा सीट चुनावी रोड शो कर रही थीं. प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद के समर्थन में यहां रोड शो कर रहीं थी. इस रोड शओ के कारण सड़को पर इतना जाम लगा थी कि एक एंबुलेंस इस जाम में फंस गई. इस एंबुलेंस में एक महिला मरीज थी.

इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बेटों के राजनीतिक भविष्य का फैसला आज

एंबुलेंस फंसने के कारण महिला समय से अस्पताल नहीं पहुंच सकी. इसके चले महिला की जान चली गई. इस मामले में महिला के परिजनों का कहना है कि महिला की जान बचाई जा सकती थी, अगर एंबुलेंस इस तरह से नहीं फंसता तो.

बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी जिले के अजीतपुर में रहने वाली महिला रामकली (62) को रविवार को अचानक सीने में दर्द की शिकायत हुई. दर्द से तड़पते हुए महिला को कम्युनिटी हेल्थ सेंटर इलाज के लिए ले जाया जा रहा था. इस दौरान प्रियंका गांधी का रोड शो हो रहा था.

इस रोड शो के चलते एंबुलेंस करीब 1 घंटे तक सड़क पर जाम के चलते फंसी रही. इसके बाद एंबुलेंस जबतक अस्पताल पहुंच पाती, तबतक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों का आरोप है कि गाड़ी जाम होने के कारण रामकली की मौत हुई है.

'ममता को नहीं हटाया तो दूसरा कश्मीर बन जाएगा बंगाल, कभी भी घुस सकता है IS आतंकी'

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते आय दिन रैलियां हो रही हैं. रैली के चलते हुए जाम में पहली बार किसी महिला की मौत नहीं हुई है. बल्कि ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जिसमें रोड शो को दौरान हुए जाम में लोगों ने अपनी जान गंवाई है. सभा और रैलियों के लिए उचित व्यवस्था ना होने के कारण आम जनता को इसकी सजा भुगतनी पड़ती है.

अमेरिका ने फिर दिखाई पाकिस्तान प्रेम, F-16 लड़ाकू जेट पर भारत के साथ सूचना साझा करने से इंकार

First published: 29 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी