Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Apna Dal may split from NDA, Anupriya Patel in connection with Priyanka Gandhi
 

UP में BJP को लग सकता है सबसे बड़ा झटका, प्रियंका गांधी के संपर्क में अनुप्रिया पटेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 18:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लग सकता है. खबर है कि मोदी सरकार की महिला मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल प्रियंका गांधी के संपर्क में हैं. अनुप्रिया पटेल ने संकेत दिए हैं कि पार्टी अब अपना रास्‍ता खुद चुनेगी. अपना दल 28 फरवरी को तय करेगी कि एनडीए में रहना है या नहीं. 

अपना दल ने 28 फरवरी को लखनऊ में अपने सभी पार्टी पदाधिकारियों और बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है. बैठक में फैसला लिया जाएगा कि किधर जाना है. अपना दल ने कहा कि सभी विकल्प खुले हुए हैं और 28 को ही अंतिम फैसला होगा. पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी की तरफ से उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया, जबकि ओमप्रकाश राजभर को पूरा सम्मान देते हुए उनकी हर बात को माना.

अनुप्रिया पटेल की मुलाकात ज्योतिरादित्य सिंधिया और अहमद पटेल से भी हुई है. बता दें कि अपना दल यूपी सरकार में मंत्रिपद चाहता है. इसके अलावा पार्टी की मांग है कि उसे सरकारी कार्यक्रमों में भी अहमियत मिले. इससे पहले भी अपना दल ने बीजेपी को दो टूक कहा था कि वे अपने सहयोगियों के साथ व्यवहार सुधारें नहीं तो पार्टी कोई भी निर्णय ले सकती है. 

गौरतलब है कि यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन हो चुका है. यूपी में सपा 37 और बसपा 38 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा रालोद भी इस गठबंधन में शामिल मानी जा रही है. दूसरी तरफ कांंग्रेस पार्टी भी यूपी में अपना सहयोगी तलाश रही है. जबकि बीजेपी अपने एनडीए के साझेदारों के साथ अपनी जमीन को दरकने से बचाने का प्रयास कर रही है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने मोदी लहर में यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके अलावा उसके सहयोगी अपना दल ने भी दो लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं समाजवादी पार्टी को 5 तथा कांग्रेस को दो सीटों पर जीत मिली थी. जबकि मायावती की बसपा को एक भी सीट नसीब नहीं हुई थी.

पुलवामा अटैक: CRPF के उसी बस में सवार था ये जवान, लेकिन मोबाइल में आए इस चमत्कार ने बचा ली जान

अब सेना के काफिले तक नहीं पहुंच पाएंगे आतंकी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जब सऊदी प्रिंस ने इस मशहूर मॉडल को एक रात के लिए दिया था 71 करोड़ का ऑफर !

First published: 22 February 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी