Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Bhojpuri singer and actor Dinesh Lal Yadav Nirhua joins BJP
 

अखिलेश यादव को मात देने के लिए BJP का बड़ा दांव, भोजपुरी सुपरस्टार को आजमगढ़ से देगी टिकट !

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 12:19 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से पटखनी देने के लिए बीजेपी बड़ा दांव चल सकती है. भोजपुरी सुपरस्टार और सिंगर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में बीजेपी ज्वाइन की है. माना जा रहा है कि बीजेपी निरहुआ को आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा सकती है.

उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव के निरहुआ पहले गाने गाते थे. साल 2001 में उनके 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' ने भोजीवुड में धूम मचा दी थी. तब उनके गानों को खूब पसंद किया गया. इन्हीं गानों से भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई.

इसके बाद साल 2003 में उनका का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया. इस एलबम की बदौलत निरहुआ सुपरहिट हो गए. पूर्वांचल में वह काफी पॉपुलर हैं. भोजपुरी बोले जाने वाले इलाकों में उन्हें लोग खासा पसंद करते हैं. माना जा रहा है कि वह अखिलेश यादव को कड़ी टक्कर दे सकते हैं.

फिलहाल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ से वर्तमान में सांसद हैं. लेकिन इस बाद सपा ने उनकी जगह समाजवादी सुप्रीमो अखिलेश यादव को यहां से उम्मीदवार बनाया है. पिता की सीटिंग सीट पर ताल ठोक रहे अखिलेश यादव के लिए इस बार यह सीट जीतना आसान नहीं है. 

PM मोदी थोड़ी देर में देशवासियों के नाम देंगे महत्वपूर्ण संदेश, कर सकते हैं बड़ा एलान

First published: 27 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी