Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019 BJP announces firs candidate list for Bihar
 

बिहार में बीजेपी ने तय किया NDA के लिए सीटों का बंटवारा, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 14:54 IST

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी. बीजेपी ने बिहार में अपने सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर मुहर लगा दी. इसी के साथ ये तय हो गया कि बिहार में बीजेपी 17, जेडीयू 17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बिहार में बीजेपी- पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवगढ़, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, प्रह्लादपुर, सारण, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, औरंगाबाद लोकसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेगी.

वहीं जेडीयू के खाते में बाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाज, जहांनाबाद लोकसभा सीटें गई हैं. इसे के साथ लोजपा के खाते में हाजीपुर, नवादा, खगड़िया, समस्तीपुर, वैशाली और जमुई आया है. वहीं गिरिराज सिंह की नवादा सीट भी लोजपा के खाते में चली गई है.

बता दें कि प्रत्याशियों के नामों को लेकर बीजेपी ने शनिवार देर रात तक बैठक की. जिसमें उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन चला. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी भी मौजूद रहे. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई.

सेनाध्यक्ष का पाक को दो टूक जवाब, कहा- माहौल बिगड़ा तो फिर करेंगे कड़ी कार्रवाई

First published: 17 March 2019, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी