Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: BJP first candidate list will come tomorrow, Modi Rajnath and Gadkari
 

लोकसभा चुनाव 2019: कल आएगी BJP की पहली लिस्ट, इन दिग्गजों के कट सकते हैं टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 18:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी कल यानि 15 मार्च को अपना पहला लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में बीजेपी के दिग्गजों के नाम हो सकते हैं. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के नामों का ऐलान हो सकता है. 

शाम चार बजे भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव आयोग समिति की बड़ी बैठक होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय जनता पार्टी शनिवार को 100 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.

11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग है. बीजेपी जल्द ही इन सीटों के कैंडिडेट का ऐलान करना चाहती है. पहले चरण में कुल 91 सीट पर चुनाव होना है. इसमें उत्तर प्रदेश की भी 8 सीटों पर चुनाव होगा. यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अभी तक अपने कई उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से कई दिग्गजों के टिकट करने की भी संभावना जताई जा रही है. इसमें उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज और पटना साहिब से सांंसद शत्रुघ्न सिन्हा जैसे नाम शामिल हैं. हालांकि पार्टी अभी किसी भी नेता को नाराज नहीं करना चाहती है. इसलिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने में उसे कोई जल्दबाजी नहीं है.

पार्टी के एक सूत्र का कहना है कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी की जोड़ी चुनाव जीतने के लिए सारे तरह के फैसले ले रहे हैं. पहले माना जा रहा था कि कई नेताओं के टिकट कट सकते हैं लेकिन अब कहा जा रहा है कि उन्हीं सांसदों के टिकट कटेंगे जिनके जीतने की उम्मीद न के बराबर है. सूत्रों का कहना है कि कई दिग्गजों की सीट जरूर बदली जा सकती है.

खबर है कि राजनाथ सिंह नोएडा से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं मेनका गांधी को पीलीभीत से बदलकर हरियाणा के करनाल से टिकट लड़ सकती हैं. जबकि उनके बेटे वरुण गांधी सुल्तानपुर की सीट छोड़कर पीलीभीत से टिकट चाहते हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: मान गईं अनुप्रिया पटेल, यूपी में इतनी सीटों पर लड़ेंगी भाजपा-अपना दल

PM मोदी का यह वीडियो देख BJP का सीना हो गया चौड़ा, लिखा- शेरों के नहीं बदलते तेवर

First published: 15 March 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी