Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: BJP Leader Complaint filed against Urmila Matondkar for hurting Hindus' sentiments
 

उर्मिला मातोंडकर ने हिंदू धर्म को बताया सबसे 'हिंसक' धर्म, BJP नेता ने दर्ज कराई शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2019, 10:11 IST
Urmila Matondkar

बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने अब राजनीति में कदम रख लिया है और कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी. उर्मिला को मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है और इस सीट से उर्मिला जैसे बड़े चेहरे को इसलिए खड़ा किया गया है ताकि बीजेपी को कांटे की टक्कर मिल सकें. लेकिन चुनाव लड़ने से पहले ही उर्मिला पर संकट के बादल घिरते हुए नजर आ रहे हैं और उनके खिलाफ हिंदू धर्म पर एक विवादित टिप्पणी को लेकर FIR दर्ज करवा दी गई है.

भाजपा नेता सुरेश नखुआ ने उर्मिला के खिलाफ क्रिमिनल कंप्लेंट दर्ज कराई है और कहा है कि उर्मिला मातोंडकर ने एक टीवी शो पर हिंदू धर्म को दुनिया को सबसे हिंसक धर्म बताया है. इस विवादित बयान से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है और इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एक पत्रकार का भी इस शिकायत में नाम लिया गया है.

Urmila Matondkar and Rahul Gandhi

बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था,"जो धर्म अपनी सहिष्णुता के लिए जाना जाता है, वह उन सभी में सबसे अधिक हिंसक हो गया है. नरेंद्र मोदी सरकार के पांच सालों से मुझे सबसे ज्यादा नफरत है. भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पूर्ण अभाव था. देश अराजकता की स्थिति की ओर बढ़ रहा था जहां लोगों को लगता है कि हिंसा ही एकमात्र रास्ता था."

जब अमिताभ बच्चन ने लड़ा था लोकसभा चुनाव, अटल जी बोले- अपनी तरफ से हम रेखा को लड़ाएंगे और..

बीजेपी का गढ़ मानी जानी वाली इस सीट से अब उर्मिला मातोंडकर कांग्रे स की तरफ से चुनावी मैदान में उतर गई है और ये वक्त ही बताएगा कि अब की बार किसकी जीत होगी और किसकी हार. उर्मिला की इस सीट पर टक्कर बीजेपी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगी और गोपाल शेट्टी की मजबूत पकड़ संगठन पर है. तो वहीं मुंबई चीफ और बोरीबली विधानसभा सीट से विधायक भी रह चुके हैं.

First published: 7 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी