Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: BJP releases list of 29 candidates for Uttar Pradesh Maneka Gandhi Varun Gandhi
 

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने मेनका और वरुण गांधी की बदल दी सीट, इन दिग्गजों का कटा टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 20:41 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने यूपी से 29 प्रत्याशियों की अपनी नई सूची जारी की है. इसमें कुछ चौकाने वाली खबरें भी हैं. बीजेपी ने बड़ा बदलाव करते हुए केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी की सीट आपस में बदल दी है.

बीजेपी ने रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ जया प्रदा को मैदान में उतारा है. वरुण गांधी को उनकी मां की सीट पीलीभीत से मौका दिया गया है. वहीं सुल्तानपुर की उनकी परंपरागत सीट से उनकी मां मेनका गांधी चुनाव लड़ेंगी. मनोज सिन्हा एक बार फिर से गाजीपुर से टिकट दिया गया है.

कानपुर से पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट कट गया है. उनकी जगह सत्यदेव सिंह पचौरी को मौका दिया गया है. इटावा से अशोक धोहरे का टिकट काटकर रमाशंकर कठेरिया को टिकट दिया गया है. कठेरिया वर्तमान में आगरा से सांसद हैं. वहीं भदोही से वर्तमान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की सीट भी चेंज कर दी गई है. उन्हें अब बलिया से टिकट दिया गया है. बलिया सांसद भारत सिंह का टिकट काटा दिया गया है.

बाराबंकी से मौजूदा सांसद प्रियंका रावत का टिकट काट मौजूदा विधायक उपेन्द्र रावत को टिकट दिया गया है. वहीं इलाहाबाद सीट से मौजूदा सांसद श्यामचरण गुप्ता के बीजेपी छोड़कर जाने के बाद इस सीट से यूपी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया गया है.

बहराइच सांसद सावित्रीबाई फुले के बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में जाने के बाद यहां से अक्षयवरलाल गौर को टिकट दिया गया है. फिलहाल वह विधायक हैं. कुशीनगर से मौजूदा सांसद राजेश पांडेय का टिकट काटकर उनकी जगह योगी आदित्यनाथ के करीबी विजय दुबे को मौका दिया गया है. वह 2009 के लोकसभा चुनाव में भी इस सीट बीजेपी के उम्मीदवार थे. इसके बाद वह कांग्रेस में चले गए थे. लेकिन वापस आने के बाद फिर पार्टी ने उन्हें मौका दिया.

जया प्रदा: आजम खान पर न्यूड तस्वीरें फैलाने का आरोप, एक्टर के इस हरकत पर मारा था थप्पड़

First published: 26 March 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी