Home » इंडिया » lok sabha election 2019 bjp to change all sitting mps to bring new face in chhattisgarh
 

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सर्जिकल स्ट्राइक, सभी 10 सांसदों के काटे टिकट!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2019, 9:11 IST

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तक जारी नहीं की है. इस बीच खबर आ रही है कि BJP द्वारा फैसला लिया गया है कि वे छत्तीसगढ़ के मौजूदा सभी सांसदों का टिकट काटने का फैसला लिया है. इसकी जगह पर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा. पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ के इन 10 सांसदों की जगह नए चेहरों को लाने की घोषणा कर दी गई है.

BJP ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है, जब बीजेपी को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से तगड़ी हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 68 सीटों पर जीत हासिल करके बीजेपी को पछाड़ दिया था. बीजेपी इस चुनाव में बीजेपी को महज 15 सीटें ही हासिल कर पाई थी. इसलिए भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने प्रयास से खोए हुए आधार को वापस लाने की कोशिश कर रही है. इसलिए बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में नए चेहरों को उतारने का फैसला लिया है. इस बात की घोषणा बीजेपी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने की.

प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में BJP सभी मौजूदा सांसदों के टिकट काटेगी. पार्टी सीटों पर नए उम्मीदवार उतारे जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम सभी 11 सीटों पर नए चेहरे उतारेंगे और सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. अनिल जैन ने कहा, "हमने नए उम्मीदवारों और नए उत्साह के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय किया है."

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, अरुणाचल के दो मंत्रियों सहित 14 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

First published: 20 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी