Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Congress party give ticket to Imran Masood from Saharanpur
 

इमरान मसूद ने PM मोदी को 'बोटी-बोटी' करने की दी थी धमकी, राहुल गांधी ने सहारनपुर से दिया टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 13:10 IST

2019 लाेकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट जारी की है. पंद्रह सदस्यों की इस लिस्ट में 11 टिकट यूपी से दिए गए हैं जबकि 4 टिकट गुजरात में दिए गए हैं. इस लिस्ट में सोनिया गांधी और राहुल गांधी का भी नाम है. सोनिया गांधी रायबरेली तथा राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे. इस लिस्ट में सबसे विवादित नाम इमरान मसूद का है. जिन्हें यूपी के सहारनपुर से टिकट दिया गया है. 

इमरान मसूद प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के खिलाफ 'बाेटी-बाेटी' करने वाली टिप्पणी के बाद सुर्खियाें में आए थे. इमरान मसूद पूर्व केंद्रीय मंत्री काजी रशीद मसूद के भतीजे हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने एक जनसभा में पीएम मोदी को बोटी-बोटी करने की बात कही थी. इसके बाद पूरे देश में बवाल मच गया था.

2014 लोकसभा चुनाव में भी इमरान मसूद कांग्रेस की तरफ से सहारनपुर सीट से ताल ठोक रहे थे. तब इमरान ने एक रैली में भाजपा की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को बोटी-बोटी करने की बात कही थी. इमरान मसूद ने कहा था, "यूपी गुजरात नहीं है. गुजरात में केवल चार फीसदी मुसलमान हैं, यूपी में 22 फीसदी हैं. मैं उसे ऐसा सबक सिखाऊंगा कि वह याद रखेगा. मोदी को बोटी-बोटी कर दूंगा." 

हालांकि बाद में इमरान ने वीडियो को पुराना बताया था और कहा कि सबक देने का उनका मतलब हिंसा से नहीं बल्कि लोकतांत्रिक तरीके से था. तब उनके खिलाफ इसके लिए मामला भी दर्ज किया गया था. 

गुरुवार को कांग्रेस ने यूपी से जिन लोगों के टिकट की सूची जारी की है, उनमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी और इमरान मसूद के अलावा कांग्रेस के कई दिग्गज शामिल हैं, हालांकि कई दिग्गजों के नाम न होने से लोगों को हैरानी भी है. 

कांग्रेस ने बदायूं सीट पर सलीम इकबाल शेरवानी काे प्रत्याशी बनाया है. उन्नाव से अन्नू टंडन, फरुखाबाद सीट से सलमान खुर्शीद, अकबरपुर से राजा रामपाल, जालाैन से ब्रिज लाल खबरी, फैजाबाद सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री, कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह और धौराहरा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद काे कांग्रेस ने मैदान में उतारा है.

First published: 8 March 2019, 13:10 IST
 
अगली कहानी