Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Election Commission suspends railways employees for issue tickets with PM Narendra Modi photo
 

रेल टिकट पर पीएम मोदी की तस्‍वीर से मच गया हंगामा, चुनाव आयोग ने की ये बड़ी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 15:11 IST

लोकसभा चुनाव के दौरान अचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग कड़ी करवाई कर रही है. चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मायावती, मेनका गांधी और आजम खान को निश्चित समय के दौरान प्रचार करने से रोक दिया था. इसी चुनावी सरगर्मियों के दौरान रेलवे टिकट पर पीएम मोदी की तस्‍वीर को फिर से विवाद पैदा हो गया है. पीएम मोदी की तस्‍वीर वाला टिकट जारी करने के मामले में संज्ञान लेते हुए रेलवे के 4 कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें दो रिजर्वेशन क्‍लर्क सहित एक चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर और एक कमर्शियर इंस्‍पेक्टर शामिल हैं. इसे चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन माना गया है और मामले की जांच की जा रही है.

यूपी के बाराबंकी में यात्रियों को रेलवे टिकट जारी किया गया था उनमें एक यात्री मोहम्‍मद शब्‍बार रिजवी ने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की है. रिजवी ने कहा कि उन्‍होंने बराबंकी से वाराणसी तक का टिकट खरीदा था, जिस पर पीएम मोदी की तस्‍वीर थी.

निर्वाचन आयोग में शिकायत करने वाले शब्‍बार रिजवी एक जागरूक नागरिक हैं और उन्‍हें अच्‍छी तरह मालूम था कि इस दौरान रेलवे टिकट पर मोदी की तस्वीर होना चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन है. इस बारे में उन्‍होंने टिकट देने वाले रेलवे कर्मी से इस बारे में बात की इस पर रेलकर्मी ने उसे झिड़क दिया और उनकी बात नहीं सुनी, उसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही रेलवे में पीएम मोदी की तस्वीर वाले कप में चाय दी जा रही थी जिसके बाद उस कॉन्ट्रैक्टर पर कार्रवाई की गई थी.

First published: 16 April 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी