Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Four appeals from PM Modi on Twitter, Tags to Rahul Gandhi, Mayawati and others
 

लोकसभा चुनाव 2019: PM मोदी ने किया ऐसा ट्वीट, राहुल गांधी, ममता और मायावती को कर दिया टैग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2019, 12:25 IST

लोकसभा चुनाव 2019 की तरीखों के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से चार अपील की है. पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं को टैग किया है. दरअसल, पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक ब्लॉग लिखा है. जिसे ट्विटर पर शेयर किया है.

इस ब्लॉग में पीएम मोदी ने देश के नेताओं, फिल्मी कलाकारों, खिलाड़ियों, धर्म गुरुओं और मीडिया से चार अपील की है. उन्होंने लिखा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय बचा है और मतदान हमारे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है. उन्होंने लिखा कि हमारा वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है.

 

पीएम मोदी ने लिखा, "आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों. विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए. माहौल ऐसा बने कि वोट नहीं कर पाने पर व्यक्ति को पश्चाताप हो." इसके लिए उन्होंने 31 ट्वीट किए.

पीएम मोदी ने इसके लिए चार अनुरोध किए. पहला अनुरोध आज ही रजिस्टर करें. दूसरा अनुरोध- अपने नाम की जांच मतदाता सूची में अच्छे से कर लें. तीसरा अनुरोध- अपने कार्यक्रम सोच समझ कर तय करें. चौथा अनुरोध- दूसरों को भी प्रेरित करें.

इस अनुरोध को लेकर पीएम मोदी ने लिखा, "मैं अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत के लोगों से कहना चाहूंगा कि वे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आएं. हम सब लोग मिलकर यह दिखा दें कि इस बार अभूतपूर्व मतदान होगा और इस बार का मतदान देश के चुनावी इतिहास के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा."

पीएम मोदी ने इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन, चंद्रबाबू नायडू, जगन मोहन रेड्डी, नवीन पटनायक, एचडी कुमारास्वामी, नीतीश कुमार, राम विलास पासवान, चिराग पासवान, आदित्य ठाकरे, पवन चामलिंग, हरसिमरत कौर बादल जैसे नेताओं को टैग किया.

 

इसके अलावा फिल्म दिग्गजों मोहनलाल, नागार्जुन, रणवीर सिंह, शंकर महादेवन, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, वरुण धवन, विक्की कौशल, मनोज वाजपेयी, अनुष्का शर्मा से अपील की. इनके अलावा उद्योगपति रतन टाटा, आनंद महिन्द्रा, आशीष चौहान, किरन बेदी, सुदर्शन पटनायक, कैलाश सत्यार्थी को भी टैग कर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने की अपील की.

वहीं सलमान खान और आमिर खान को टैग करते हुए लिखा, "यह समय आपको अपने अंदाज में युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का है ताकि हम अपना लोकतंत्र और अपना देश मजबूत कर सकें."

First published: 13 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी