Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Gautam Gambhir can fight New Delhi seat from BJP
 

दिल्ली में फिर से क्लीन स्वीप करने के लिए BJP ने बनाया मास्टर प्लान, गौतम गंभीर इस सीट से लडेंगे चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 17:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियों पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत दिल्ली की सातों सीट पर एक बार फिर से क्लीन स्वीप करने के लिए भाजपा ने एक मास्टरप्लान बनाया है. बीजेपी के मास्टरप्लान के तहत तीन सीटों पर वह अपने कैंडीडेट बदलने जा रही है.

दरअसल, बीजेपी अपने मौजूदा सातों सांसदों के कामकाज को लेकर जनता से फीडबैक ले रही है. पार्टी नमो एप के सहारे से यह फीडबैक ले रही है. लोगों को एप में अपने सांसदों के कामकाज का फीडबैक बताने को कहा गया है.

इसी फीडबैक के आधार पर निकल कर सामने आया है कि जनता तीन सांसदों ने नाराज चल रही है. इसीलिए बीजेपी नई दिल्ली लोकसभा सीट से अपने वर्तमान सांसद का टिकट काटकर भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे और दमदार बल्लेबाज गौतम गंभीर को टिकट दे सकती है. नई दिल्ली से बीजेपी की मीनाक्षी लेखी सांसद हैं. गौतम गंभीर भी सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना करते दिखाई देते हैं.

वहीं बीजेपी पूर्वी दिल्ली से केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को मैदान में उतार सकती है. फिलहाल, महेश गिरी यहां से सांसद हैं. डॉ. हर्षवर्धन इस वक्त चांदनी चौक से लोकसभा सांसद हैं और वह बीजेपी के शीर्ष नेताओं में माने जाते हैं. दिल्ली की जनता पर उनकी अच्छी पकड़ है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ. हर्षवर्धन ने आप के कैंडिडेट आशुतोष और कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल को चांदनी चौक सीट से मात दी थी. हालांकि पार्टी इस बार उनकी सीट बदलकर पूर्वी दिल्ली से टिकट देना चाहती है. 
 
दरअसल, भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है. इसलिए जिस भी सांसद का फीडबैक अच्छा नहीं मिल रहा है पार्टी या तो उनकी सीट बदलने जा रही है या उनकी जगह किसी और को टिकट देने जा रही है. इसी के तहत बीजेपी एक और सीट पर कैंडिडेट बदलने पर विचार कर रही है.
First published: 8 March 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी