Home » इंडिया » Lok Sabha Election 2019: Hardik Patel joins Congress party in cwc meeting in Gujarat
 

PM मोदी के गढ़ गुजरात में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम, हार्दिक पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 16:38 IST

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम मोदी के गढ़ गुजरात में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला है. पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति मेें वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. हार्दिक पटेल समुदाय और युवाओं में खासे लोकप्रिय हैं.

राहुल गांधी ने उनका पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया. कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनका गुजरात के जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कुछ भी साफ नहीं किया गया है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे.

 

गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है. पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल ने बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त कैंपेन किया था. तब हार्दिक पटेल के प्रभाव के कारण कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी. हालांकि कांग्रेस यहां जीत नहीं पाई थी और एक बार फिर राज्य में बीजेपी सत्ता में वापस आई.

बता दें कि अहमदाबाद में हो रही कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप दिया जा रहा हैगुजरात में पार्टी की इस सर्वोच्च इकाई की बैठक 58 साल बाद हो रही हैइससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक साल 1961 में भावनगर में हुई थी.

बैठक के लिए गुजरात को इसलिए चुना गया क्योंकि पार्टी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की भूमि से पूरे देश को मजबूत राजनीतिक संदेश देना चाहती है.

First published: 12 March 2019, 16:26 IST
 
अगली कहानी